Home /News /world /

डॉक्टर्स के बाद 51 पुलिसवाले भी कोरोना पॉजिटिव, PPE-मास्क की कमी से जूझ रहा पाकिस्तान

डॉक्टर्स के बाद 51 पुलिसवाले भी कोरोना पॉजिटिव, PPE-मास्क की कमी से जूझ रहा पाकिस्तान

सिंध सूबे में 6 इंस्‍पेक्‍टर समेत 50 से ज्‍यादा पुलिसकर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं. फोटो साभार/ट्विटर

सिंध सूबे में 6 इंस्‍पेक्‍टर समेत 50 से ज्‍यादा पुलिसकर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं. फोटो साभार/ट्विटर

कराची के इलाके काएदाबाद में गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज में एहसास प्रोग्राम की राहत राशि वितरित करने के सिलसिले में फर्ज अंजाम देने वाले सब-इंस्‍पेक्‍टर और हैड कॉन्‍सटेबल समेत दो पुलिसकर्मियों के टेस्‍ट पॉजिटिव आए हैं.

    कराची. पाकिस्‍तान (Pakistan) के सिंध (Sindh) सूबे में अब पुलिसकर्मी भी कोरोना वायरस (Corona virus) का शिकार हो रहे हैं. प्रांत में 6 इंस्‍पेक्‍टर समेत 50 से ज्‍यादा पुलिसकर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं. 'डॉन' की खबर के हवाले से बताया गया है कि एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने नाम जाहिर न करने की शर्त पर बताया कि उनमें से एक इंस्पेक्टर का संक्रमण ठीक हो गया है और उन्‍हें अस्‍पताल से घर भेज दिया गया है. वहीं अन्‍य को शहर काएद के अलग-अलग अस्पतालों में आइसोलेशन वार्ड (Isolation ward) में रखा गया है.

    वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के गनमैन और ड्राइवर भी हुए संक्रमित
    कराची के इलाके काएदाबाद में गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज में एहसास प्रोग्राम की राहत राशि वितरित करने के सिलसिले में फर्ज अंजाम देने वाले सब-इंस्‍पेक्‍टर और हैड कॉन्‍सटेबल समेत दो पुलिसकर्मियों के टेस्‍ट पॉजिटिव आए. पुलिस अधिकारी ने आगे कहा कि अब तक सूबे के अन्य प्रमुख शहरों में किसी भी पुलिसकर्मी में वायरस की पुष्टि नहीं हुई है. वहीं इस मामले पर कराची के एडिशनल इंस्‍पेक्‍टर जनरल गुलाम नबी मेमन ने कहा कि अधिकांश संक्रमित पुलिसकर्मी कोरोना के लिहाज से खतरनाक क्षेत्रों में ड्यूटी पर तैनात नहीं थे.

    इनमें से एक इन्‍वेस्‍टीगेशन ब्रांच में तैनात था. उन्होंने आगे बताया कि कुछ संक्रमित पुलिस कांस्टेबल सिंध पुलिस सहायक 15 सर्विस में काम करते हैं, जबकि कुछ पुलिसकर्मी वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के गनमैन और ड्राइवर हैं. पुलिस सूत्रों के मुताबिक गुलाम नबी मेमन ने बैठक में उपस्थित अधिकारियों से कहा कि स्काउट सभागार में शहर के 540 पुलिस अधिकारियों की जांच की गई. इसके बाद अगले चरण में जिला पुलिस और कराची पुलिस कार्यालय के अधिकारियों का टेस्‍ट किया जाएगा.

    ये भी पढ़ें - सऊदी में एक बार फिर पुरुषों के कंधे से कंधा मिला कर चलने को बेताब आधी आबादी

                     कोरोना के प्रकोप से नहीं बच पाया खजूर भी, मांग में 60 फीसदी की गिरावट


    Tags: Corona, Pakistan, Police

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर