परवेज मुशर्रफ को सज़ा दिलाने की लड़ाई लड़ने वाले वकील को बनाया बंधक- रिपोर्ट

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ
पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ

दो दिन पहले ही एक विशेष अदालत ने संविधान बदलने के चलते देशद्रोह के मामले में परवेज मुशर्रफ (Pervez Musharraf) को मौत की सजा सुनाई है. वो पहले ऐसे सैन्य शासक हैं जिन्हें देश के अब तक के इतिहास में मौत की सजा सुनाई गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 21, 2019, 2:43 PM IST
  • Share this:
इस्लामाबाद. पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ (Pervez Musharraf) को सज़ा दिलाने के लिए केस लड़ने वाले पाकिस्तान के एक वकील को सुबह उनके घर पर बंधक बना लिया गया. कहा जा रहा है कि वकील अकरम शेख (Akram Sheikh) और उनके परिवारवालों को उनके फार्म हाउस पर करीब दो घंटे तक बंधक बनाकर रखा गया. इसके बाद ये लोग वकील को धमकी दे कर फरार हो गए.

2 घंटे तक बनाया बंधक
पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक ये घटना शनिवार सुबह की है. कहा जा रहा है कि बंदूक की नोक पर पहले परिवारवालों के मोबाइल फोन छीन लिए गए और फिर इन सबको एक घर में बंद कर दिया गया. इसके बाद घर के समान लूट लिए गए. जाने से पहले अपराधियों ने धमकी देते हुए वकील को कहा, 'बाज़ न आया तो फिर आएंगे.'





कौन है अकरम शेख?
बता दें कि अकरम शेख को उस वक्त के प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ ने परवेज मुशर्रफ के खिलाफ केस लड़ने के लिए सरकारी वकील नियुक्त किया था. वो 2018 तक इस केस को लड़ते रहे. इमरान खान के सत्ता में आने के बाद वो हट गए थे. दो दिन पहले ही एक विशेष अदालत ने संविधान बदलने के लिए देशद्रोह के मामले में मुशर्रफ को मौत की सजा सुनाई है. वो पहले ऐसे सैन्य शासक हैं जिन्हें देश के अब तक के इतिहास में मौत की सजा सुनाई गई है.

केस दर्ज नहीं
फिलहाल अभी तक इस मामले में कोई केस दर्ज नहीं किया गया है. साथ ही वकील अकरम शेख ने अभी तक पुलिस के सामने अपना कोई बयान दर्ज नहीं कराया है.

ये भी पढ़ें- अमेरिकी संसद में फिर हुई PM मोदी की तारीफ, कहा- उनके इस फैसले से हो गया कमाल

बायोकेमिस्ट ने स्टेज पर केमिस्ट्री एक्सपेरिमेंट कर जीता 'मिस अमेरिका' का ताज
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज