लाइव टीवी

वर्ल्ड कप के बाद बोले भारतीय कप्तान प्रियम गर्ग, बांग्लादेशी ‌खिलाड़ियों का व्यवहार बहुत गंदा था

News18Hindi
Updated: February 10, 2020, 12:02 PM IST
वर्ल्ड कप के बाद बोले भारतीय कप्तान प्रियम गर्ग, बांग्लादेशी ‌खिलाड़ियों का व्यवहार बहुत गंदा था
जीत के बाद बांग्लादेशी खिलाड़ी

बांग्लादेश (Bangladesh) ने बारिश से प्रभावित मैच में डकवर्थ लुइस नियम के तहत 42.1 ओवर में 170 रन बनाकर जीत हासिल की. टीम ने 23 गेंद बाकी रहते ये लक्ष्य हासिल किया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 10, 2020, 12:02 PM IST
  • Share this:
पोचेफ्स्ट्रूम. बांग्लादेश (Bangladesh) की टीम ने रविवार को भारत को हराकर अंडर 19 वर्ल्ड कप (Under 19 World Cup) पर कब्जा कर लिया. मैच के दौरान दोनों टीमों के बीच काफी तनाव देखने को मिला. वहीं मैच के बाद दोनों टीमों के खिलाड़ियों के बीच जुबानी जंग धक्का-मुक्की में बदल गई. बाद में बांग्लादेश के कप्तान अकबर अली ने अपने खिलाड़ियों की इस हरकत पर माफी भी मांगी. कहा जा रहा है कि आईसीसी (ICC) ने पूरे मामले को गंभीरता से लिया है.

खिलाड़ियों ने पार की हदें
मैच के बाद भारत के कप्तान प्रियम गर्ग ने कहा कि बांग्लादेशी खिलाड़ियों का काफी गंदा व्यवहार था. बता दें कि मैच में शुरुआत से ही दोनों टीमों के बीच तनातनी देखने को मिली. खेल के दूसरे ओवर में ही तंज़ीम हसन साकिब की थ्रो पर दिव्यांश सक्सेना बाल-बाल बच गए. ऐसा लग रहा था कि साकिब जानबूझ कर सक्सेना के सिर पर हमला करना चाहते थे. इसके अलावा भारतीय बल्ल्बाजों को आउट होने पर बांग्लादेश के गेंदबाज लगातार अभद्र इशारे भी कर रहे थे.

कैमरे पर गाली
बांग्लादेश के खिलाड़ी कुछ ज्यादा ही आक्रमकता दिखा रहे थे और हर गेंद के बाद भारतीय बल्लेबाज को कुछ ना कुछ लगातार कह रहे थे. बांग्लादेश के जीत के करीब पहुंचने के बाद भी खिलाड़ी कैमरे के सामने टिप्पणी करते देखे गए.

under19 world cup, india, bangladesh, world cup, south africa, अंडर19 वर्ल्ड कप, क्रिकेट, बांग्लादेश, साउथ अफ्रीका
भारतीय कप्तान प्रियम गर्ग ने फाइनल के बाद कहा कि आज हमारा दिन नहीं था. (फाइल फोटो)


कप्तान ने मांगी माफी
बांग्लादेश के कप्तान अकबर अली ने अपनी टीम के खिलड़ियों द्वारा प्रदर्शित आक्रमकता पर अफसोस जताते हुए कहा कि जो हुआ वह दुर्भाग्यपूर्ण था. मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस के दौरान उम्र से कहीं अधिक परिपक्वता दिखाते हुए बांग्लादेशी कप्तान अकबर ने कहा, ‘हमारे कुछ गेंदबाज भावावेश में थे और ज्यादा उत्साहित हो गए थे. मैच के बाद जो हुआ वह दुर्भाग्यपूर्ण है. मैं भारत को बधाई देना चाहूंगा.’ अकबर ने कहा, ‘यह सपना पूरा होने जैसा है. हमने पिछले दो साल में बहुत मेहनत की है और यह उसी का नतीजा है.’

under19 world cup, india, bangladesh, world cup, south africa, अंडर19 वर्ल्ड कप, क्रिकेट, बांग्लादेश, साउथ अफ्रीका
अकबर अली ने बेहतरीन पारी खेलकर टीम को जीत की मंजिल तक पहुंचाया. (फाइल फोटो)


फाइनल में टीम  इंडिया की हार
अंडर 19 वर्ल्ड कप के फाइनल में भारतीय टीम का पांचवीं बार विश्व विजेता बनने का सपना टूट गया. खिताबी मुकाबले में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए महज 177 रन बनाए. जवाब में बांग्लादेश की टीम ने डकवर्थ-लुइस नियम के आधार पर 3 विकेट से मैच जीत लिया. मैच के अंत में बारिश की वजह से बांग्लादेश को जीत के लिए 170 रनों का लक्ष्य मिला, जिसे उसने 42.1 ओवर में हासिल कर लिया. बांग्लादेश की टीम पहली बार वर्ल्ड चैंपियन बनी.

ये भी पढ़ें: बेरोजगारी से परेशान शख्स ने दो बच्चों की हत्या कर मेट्रो के आगे कूदकर दी जान

वोटिंग के आंकड़े पर केजरीवाल ने मचाया हल्‍ला, EC बोला- 62.59% हुआ मतदान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 10, 2020, 11:10 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर