लाइव टीवी

कश्मीर को लेकर सवाल पर फिर घिरा पाकिस्तान, भारतीय सांसदों ने कहा- पहले अपना घर देखो

News18Hindi
Updated: September 29, 2019, 10:50 AM IST
कश्मीर को लेकर सवाल पर फिर घिरा पाकिस्तान, भारतीय सांसदों ने कहा- पहले अपना घर देखो
लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के नेतृत्व में कंपाला पहुंची इस भारतीय शिष्टमंडल में शामिल रूपा गांगुली, अधीर रंजन चौधरी और एल हनुमनथैया शामिल थे.

पाकिस्तान (Pakistan) ने इससे पहले इस महीने की शुरुआत में मालदीव में आयोजित साउथ एशियन स्पीकर्स समिट में भी कश्मीर मुद्दा (Kashmir Issue) उठाने की कोशिश की थी. हालांकि भारत की आपत्ति के बाद उसकी कोशिश नाकाम ही रही.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 29, 2019, 10:50 AM IST
  • Share this:
कंपाला. जम्मू-कश्मीर ( Jammu-Kashmir) को लेकर भारत के खिलाफ झूठ फैलाने से पाकिस्तान (Pakistan) बाज़ नहीं आ रहा है. पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र (UN) से मिली नाउम्मीदी के बाद युगांडा (Uganda) में आयोजित राष्ट्रमंडल संसदीय सम्मेलन (64th Commonwealth Parliamentary Conference) में भारत के खिलाफ एक बार जहर उगला. वहीं भारतीय अधिकारियों ने पाकिस्तान के इस दुष्प्रचार की पुरजोर आलोचना करते हुए उसे अपने घर में झांकने की सलाह दी, जहां सैन्य शासन एक परंपरा बन चुका है.

युगांडा के कंपाला में आयोजित राष्ट्रमंडल देशों के 64वें संसदीय सम्मेलन में पाकिस्तान के प्रतिनिधिनियों ने कश्मीर में सुरक्षा बलों की भारी मौजूदगी पर सवाल उठाया था. इस पर भारत ने जवाब देते हुए कहा कि उसे पहले अपने घर में झांकना चाहिए, जहां सैन्य शासन एक परंपरा बन चुकी है.


लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के नेतृत्व में कंपाला पहुंचे इस भारतीय शिष्टमंडल में शामिल रूपा गांगुली, अधीर रंजन चौधरी और एल हनुमनथैया शामिल थे. लोकसभा सचिवालय की तरफ से जारी आधिकारिक बयान में कहा गया, 'रूपा गांगुली सहित अन्य सदस्यों ने पाकिस्तान के इस दुष्प्रचार का पुरजोर विरोध किया.' इस दौरान रूपा गांगुली ने कहा कि पाकिस्तान में सैनिक शासन की परंपरा रही है और वह 33 साल सेना के शासन में रहा है. भारत में सैनिक शासन कभी भी और कहीं भी नहीं रहा.
Loading...

पाकिस्तान ने इससे पहले इस महीने की शुरुआत में मालदीव में आयोजित साउथ एशियन स्पीकर्स समिट में भी कश्मीर मुद्दा उठाने की कोशिश की थी. हालांकि भारत की आपत्ति के बाद उसकी कोशिश नाकाम ही रही.

ये भी पढ़ें-

कश्मीर पर कहीं से नहीं मिला समर्थन तो इमरान खान ने बनाया ये बहाना
कश्मीर मुद्दे पर इमरान खान को मिला ब्रिटेन की विपक्षी पार्टी का साथ
कश्मीर पर तुर्की ने दिया पाक का साथ, PM मोदी ने कूटनीतिक स्तर पर दिया जवाब


 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 29, 2019, 10:35 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...