अयोध्या में राम मंदिर निर्माण से पहले बोला बांग्लादेश- भारत रिश्ते खराब करने वाली गतिविधियां रोके

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण से पहले बोला बांग्लादेश- भारत रिश्ते खराब करने वाली गतिविधियां रोके
भारतीय समकक्ष जयशंकर के साथ बांग्लादेश के विदेशमंत्री एके अब्दुल मोमेन

अयोध्या में श्रीराम मंदिर (Ram Temple in Ayodhya) का शिलान्यास पांच अगस्त को होना है. इसे लेकर बांग्लादेश के राजनीतिक विश्लेषकों का कहना है कि बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना के विपक्षियों को यह एक राजनीतिक अवसर प्रदान करेगा.

  • Share this:
ढाका. भारत के अयोध्या (Ayodhya) में भगवान श्रीराम (Sri Ram Temple Construction) का मंदिर बनने जा रहा है. इस बारे में बांग्लादेश के विदेश मंत्री एके अब्दुल मोमेन (Bangladesh foreign minister AK Abdul Momen) ने टिप्प्णी करते हुए रविवार को कहा कि भारत को ऐसे कदम से बचना चाहिए, जिससे उसके पड़ोसी देशों के साथ ऐतिहासिक गठबंधन को धक्का पहुंच सकता है.

अयोध्या में श्रीराम मंदिर का शिलान्यास पांच अगस्त को होना है. इसे लेकर बांग्लादेश के राजनीतिक विश्लेषकों का कहना है कि बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना के विपक्षियों को यह एक राजनीतिक अवसर प्रदान करेगा.

'दोनों देश आपसी रिश्तों को खराब नहीं करना चाहेंगे'



बांग्लादेश के विदेश मंत्री मोमेन ने मंदिर निर्माण की ओर इशारा करते हुए कहा कि दोनों ही देश आपसी रिश्तों को बर्बाद नहीं होने देना चाहेंगे. यही वजह है कि भारत को किसी भी ऐसे डेवलपमेंट से बचना चाहिए, जिससे बांग्लादेश के साथ ​रिश्तों में दरार पैदा कर दे.
भारत इस डेवलपमेंट को इजाजत नहीं दे: एके अब्दुल मोमेन

द हिंदु अखबार ने मोमेन के हवाले से लिखा है कि हम इसका आपसी संबंधों पर असर नहीं पड़ने देंगे, हालांकि हम यह भी अनुरोध करते हैं कि भारत ऐसी किसी भी गतिविधि को रोके जो हमारे बीच के सुंदर और गहरे रिश्तों में कोई दरार पैदा करने वाली हों. दोनों ही देशों को इस बात का ख्याल रखना जरूरी है और मैं यह कहना चाहता हूं कि दोनों ही देशों को इस दिशा में पहल करनी चाहिए ताकि किसी तरह के व्यवधान को रोका जा सके.



मोमेन ने कहा कि दोनों देशों का यह दायित्व है कि समाज के सभी वर्गों पर एक अच्छे रिश्ते को बढ़ावा देना और यह सुनिश्चित करना था कि संबंधों को बरकरार रखा जाए, क्योंकि अकेले सरकार ऐसे मामलों पहल नहीं कर सकती. विदेश मंत्री मोमेन ने इस बात को सिरे खारिज कर दिया कि प्रधानमंत्री शेख हसीना और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की पिछले सप्ताह टे​लीफोन पर कोई बातचीत हुई है
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading