Home /News /world /

Surgical Strike 2.0 पर बोले पाक के विदेश मंत्री, भारत के 'आक्रमण' का पाकिस्तान देगा जवाब

Surgical Strike 2.0 पर बोले पाक के विदेश मंत्री, भारत के 'आक्रमण' का पाकिस्तान देगा जवाब

(फाइल फोटो- शाह महमूद कुरैशी)

(फाइल फोटो- शाह महमूद कुरैशी)

पुलवामा हमले के बाद 12 दिन बाद भारतीय वायु सेना की ओर से पाकिस्तान स्थित जैश-ए-मोहम्मद के सबसे बड़े ठिकाने पर हवाई हमले किए गए.

    पुलवामा हमले के बाद 12 दिन बाद भारतीय वायु सेना की ओर से पाकिस्तान स्थित जैश-ए-मोहम्मद के सबसे बड़े ठिकाने पर हवाई हमले किए गए. इस हमले में 12 मिराज 2000 विमानों ने तय जगह पर 1000 किलोग्राम बम गिराए. ऐसा कहा जा रहा है इस सर्जिकल स्ट्राइक में जैश के 200 से अधिक आतंकी मारे गए हैं.

    इंडियन एयरफोर्स के स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान ने बयान दिया है कि भारत के इस हमले का जवाब दिया जाएगा. पाकिस्तान ने भारत को धमकी देते हुए कहा है कि नई दिल्ली को इस्लामाबाद जवाब देगा और भारत को अब जवाबी कार्रवाई के लिए तैयार रहना होगा.

    (यह भी पढ़ें: पाकिस्तान को अलग-थलग करने का भारत का सपना कभी नहीं पूरा होगा: महमूद कुरैशी)

    अब स्थिति बहुत गंभीर हो गई है. अब हम एक्शन लेंगे जवाब नहीं देंगे. पाकिस्तान भारत के इस हमले का जवाब देगा और पाकिस्तान की सेना भारत के खिलाफ किसी भी एक्शन के लिए तैयार है. पाकिस्तान के पास भी जवाब देने का अधिकार है.

    पाकिस्तान के विदेश मंत्री महमूद कुरैशी ने इमरान खान की ओर से बुलाए गए नेशनल सिक्योरिटी कमेटी की मीटिंग के बाद यह बयान दिया. भारत पर एलओसी के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए कुरैशी ने कहा, 'भारत की वायुसेना के जेट्स पाकिस्तान की सीमा में पहुंचे हैं. यह हमारी संप्रभुता के खिलाफ की गई कार्रवाई है. पाकिस्तान इसका बदला लेगा.'

    (यह भी पढ़ें: Surgical Strike 2.0: PoK में हमले के लिए मिराज ने बरेली के त्रिशूल एयरबेस से भरी थी उड़ान)

    उन्होंने कहा कि तीन सदस्यीय समिति बनाई गई है. इस समिति में पाकिस्तान के विदेश मंत्री, रक्षा मंत्री और वित्त मंत्री भी शामिल हैं. यह समिति पाकिस्तान संसंद में भारत के इस हमले पर चर्चा करेगी.

    जब विदेश मंत्री कुरैशी से मीडिया ने पूछा कि क्या भारत के कार्रवाई से करतारपुर कॉरीडोर प्रभावित होगा तो उन्होंने कहा कि पाकिस्तान इस सपने को पूरा करेगा. पाकिस्तान इसके माध्यम से भारत को अब भी शांति का संदेश देना चाहता है.

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    Tags: CRPF, Imran khan, Narendra modi, Pakistan, Pulwama, Surgical Strike

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर