Home /News /world /

पाकिस्तान के कब्जे में हैं वायुसेना के पायलट, भारत ने की जल्द से जल्द भेजने की मांग

पाकिस्तान के कब्जे में हैं वायुसेना के पायलट, भारत ने की जल्द से जल्द भेजने की मांग

प्रतीकात्मक फोटो

प्रतीकात्मक फोटो

इससे पहले पाकिस्तानी सेना ने दावा किया था उनके कब्जे में भारतीय वायुसेना के दो पायलट हैं. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी इस दावे की पुष्टि की थी.

    विदेश मंत्रालय ने स्वीकार किया है कि भारतीय वायुसेना के लापता हुए विंग कमांडर अभिनंदन वर्थमान पाकिस्तान के कब्जे में हैं. भारत ने पाकिस्तान की तरफ से पायलट का वीडियो जारी करने की आलोचना की है.

    पाकिस्तान मिलिट्री की मीडिया विंग के प्रमुख मेजर जनरल आसिफ गफूर ने बुधवार को कहा कि भारतीय वायुसेना के एक पायलट उनके कब्जे में हैं. इससे पहले पाकिस्तान ने दावा किया था कि वायुसेना के दो पायलट उनके पास हैं.

    पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी अपने देश को संबोधित करते हुए कहा था कि उनके कब्जे में भारतीय वायुसेना के दो पायलट हैं. हालांकि अब पाकिस्तान की सेना अपने दावे से पलट गई है.

    बता दें कि बुधवार को पाकिस्तानी लड़ाकू विमानों की घुसपैठ के बाद विदेश मंत्रालय ने कहा कि पाकिस्तान ने भारत में घुसपैठ कर सैन्य ठिकानों पर हमला किया. भारत ने जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान का एक फाइटर प्लेन मार गिराया.

    विदेश मंत्रालय ने सूचना दी कि इस कार्रवाई के दौरान दुर्भाग्यवश भारत ने एक मिग-21 विमान खोया है, जिसका पायलट लापता है. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा, 'पाकिस्तान दावा कर रहा है कि भारत का एक पायलट उसके पास है, हम इसकी जांच कर रहे हैं.'

    सूत्रों का कहना है कि भारत पाकिस्तान के कब्जे में अपने पायलट को कुटनीति के जरिए छुड़ाएगा या यूएन की मदद लेगा. पाकिस्तान ने अभी औपचारिक रूप से इस बात की सूचना भारत को नहीं दी है.

    ये भी पढ़ें: पाकिस्तान के हाई कमिश्नर को विदेश मंत्रालय ने किया तलब

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास,सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

     

    Tags: Air Strike, India, Indian Airforce, Pakistan, Pakistan army, Trending news

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर