लाइव टीवी

अमेरिकी सांसद ने कहा, इस्लामी आतंकवादी जम्मू-कश्मीर सहित पूरे भारत में फैला रहे आतंकवाद

News18Hindi
Updated: November 22, 2019, 11:42 AM IST
अमेरिकी सांसद ने कहा, इस्लामी आतंकवादी जम्मू-कश्मीर सहित पूरे भारत में फैला रहे आतंकवाद
इस्लामी आतंकवादी पूरे भारत में फैला रहें आतंकवाद - अमेरिकी सांसद

इस्लामी आतंकवादी (Islamic Terrorist) पूरे जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) और भारत में कई जगहों पर लगातार आतंकवाद का खतरा पैदा कर रहे हैं. हमें आतंकवाद की लड़ाई में भारत की मदद करनी चाहिए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 22, 2019, 11:42 AM IST
  • Share this:
वॉशिंगटन. अमेरिकी सांसद फ्रांसिस रूनी (Francis Rooney) ने संसद में सभी से आतंकवाद के खिलाफ भारत की लड़ाई में सहयोग करने की अपील की है. सांसद ने कहा कि इस्लामी आतंकवादी पूरे जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) और भारत में अन्य जगहों पर लगातार खतरा पैदा कर रहे हैं और आतंकवाद को फैला रहे हैं.

रूनी ने कहा भारत सरकार की मदद करना चाहिए
सांसद रूनी ने गुरूवार को कहा कि भारत के सामने कई क्षेत्रीय एवं भूराजनीतिक खतरे हैं. इस्लामी आतंकवादी पूरे जम्मू-कश्मीर और भारत में कई जगहों पर लगातार आतंकवाद का खतरा पैदा कर रहे हैं. हमें आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में नई दिल्ली में सरकार की मदद करनी चाहिए.

कई मुद्दों पर भारत के राजदूत से की बात

फ्लोरिडा से सांसद रूनी ने अमेरिकी प्रतिनिधि सभा में 'सहयोगी' भारत के साथ अहम संबंधों पर अपने भाषण में कहा कि उनकी अमेरिका में भारत के राजदूत हर्षवर्धन श्रृंगला के साथ हाल में बैठक हुई जिसमें भारत एवं अमेरिका के बीच द्विपक्षीय संबंधों के महत्व और भारत के समक्ष मौजूद अहम मामलों पर चर्चा की गई. रूनी ने कहा कि भारत अपने शत्रु देश, अस्थिर एवं परमाणु हथियार से सशस्त्र पाकिस्तान के कारण हमेशा सतर्क रहता है.

उन्होंने भारत को अमेरिका का अहम कारोबारी सहयोगी बताते हुए कहा कि हमें भारत के साथ व्यापारिक संबंधों को मजबूत करने एवं द्विपक्षीय विदेशी प्रत्यक्ष निवेश को बढ़ाने की दिशा में लगातार काम करना चाहिए और एक मुक्त व्यापार समझौते को लेकर वार्ता पर विचार करना चाहिए. (भाषा इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें : ट्रंप के गवाह ने बयान में कहा, रूस गढ़ रहा है ट्रंप के खिलाफ झूठी कहानी 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 22, 2019, 11:42 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...