लाइव टीवी
Elec-widget

भारत-श्रीलंका के रिश्ते होंगे और भी मजबूत, गोटबाया करेंगे सभी मछुआरों को रिहा

News18Hindi
Updated: November 29, 2019, 4:05 PM IST
भारत-श्रीलंका के रिश्ते होंगे और भी मजबूत, गोटबाया करेंगे सभी मछुआरों को रिहा
श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

द्विपक्षीय वार्ता के दौरान गोटबाया (Gotabaya) ने कई मुद्दों पर चर्चा की है. उन्होंने कहा कि भारत के जितने भी मछुआरे श्रीलंका के कब्जे में है वो उन्हें जल्द ही छोड़ देगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 29, 2019, 4:05 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. श्रीलंका (Sri Lanka) के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे (Gotabaya Rajapaksa) सत्ता की बागडोर संभालने के बाद पहली बार भारत दौरे पर आए हुए हैं. इस यात्रा के दौरान उन्होंने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. नरेंद्र मोदी से मुलाकात के दौरान गोटबाया ने कई मुद्दों पर चर्चा की है. उन्होंने कहा कि भारत के जितने भी मछुआरे श्रीलंका के कब्जे में हैं वो उन्हें जल्द ही छोड़ देगा.

राष्ट्रपति पद संभालने के बाद उन्होंने कहा था कि वो भारत के साथ अपने संबंधों को मजबूत करेंगे और एक मित्र राष्ट्र की तरह काम करेंगे. प्रधानमंत्री मोदी ने गोटबाया को उनकी यात्रा से पहले बधाई देते हुए ट्वीट कर कहा था कि मैं बहुत खुश हूं कि उन्होंने अपनी पहली यात्रा के लिए भारत को चुना.



दोनों के बीच अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर हुई वार्ता में गोटबाया ने कहा कि भारत हमेशा से आतंकवाद के खिलाफ रहा है और हम इस लड़ाई में हमेशा उसका साथ देंगे. पीएम मोदी ने कहा कि 400 मिलियन डॉलर की मदद  से श्रीलंका में विकास को बल मिलेगा. इंडियन हाउसिंग प्रोजेक्ट के अंतर्गत श्रीलंका में 46 हजार घर बन रहे हैं.
Loading...


श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे भारत के तीन दिवसीय दौरे पर आए हुए हैं. गोटबाया राजपक्षे ने शुक्रवार को कहा कि वह भारत के साथ अपने देश के संबंधों को “बहुत ऊंचे स्तर” पर ले जाना चाहते हैं.  इस दौरान श्रीलंका स्थित तमिल समुदाय की आकांक्षाएं पूरी करने संबंधी मुद्दा, हिंद महासागर क्षेत्र में हालात, कारोबार तथा निवेश संबंधों को बढ़ाने जैसे मुद्दे पर बातचीत होने की उम्मीद है. गोटबाया तीन दिवसीय दौरे पर गुरुवार को भारत पहुंचे.

इससे पहले आज सुबह राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में गोटबाया का परंपरागत रूप से स्वागत किया गया. इस मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मौजूद थे. विदेश मंत्री एस जयशंकर ने भी श्रीलंका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति से शुक्रवार को मुलाकात की.

ये भी पढ़ें : श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे भारत पहुंचे,आज PM मोदी से होगी मुलाकात

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 29, 2019, 3:27 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...