भारत-अमेरिका की सेना का 'युद्ध अभ्यास 2017' शुरू

भारत और अमेरिका की सेना ने शनिवार को वॉशिंगटन में एक अड्डे पर संयुक्त सैन्य युद्धाभ्यास शुरू किया.

भाषा
Updated: September 16, 2017, 11:41 PM IST
भारत-अमेरिका की सेना का 'युद्ध अभ्यास 2017' शुरू
India, US भारत-अमेरिका की सेना का 'युद्ध अभ्यास 2017' शुरू (Twitter/US Embassy India)
भाषा
Updated: September 16, 2017, 11:41 PM IST
भारत और अमेरिका की सेना ने शनिवार को वॉशिंगटन में एक अड्डे पर संयुक्त सैन्य युद्धाभ्यास शुरू किया. ये अभ्यास उग्रवाद निरोधक और आतंकवाद निरोधी अभियानों में रणनीतिक कौशल को प्रखर बनाने के लिए किया जा रहा है.

मध्य कमान के एक प्रवक्ता ने शनिवार को यहां बताया कि युद्धाभ्यास से पहले एक समारोह में भारतीय राष्ट्रगान 'जन-गण-मन' और अमेरिकी राष्ट्रगान 'द स्टार स्पैन्गल्ड बैनर' गाया गया. इस अवसर पर दोनों देशों के झंडे फहराए गए. भारतीय एवं अमेरिकी सैनिक एक-दूसरे के साथ खड़े रहे तथा समारोह के दौरान दोनों देशों के 2 वरिष्ठ सैन्‍याधिकारियों को रस्मी सैल्यूट दिए.

संयुक्त सैन्य अभ्यास 'युद्ध अभ्यास 2017' में अमेरिकी सेना की ओर से 20 इन्फैन्ट्री रेजीमेंट की पांचवीं इन्फैन्ट्री बटालियन की तरफ से प्रतिनिधित्व देखने को मिला जबकि भारतीय पक्ष का प्रतिनिधित्व सूर्य कमान से गोरखा राइफल्स के सैनिकों ने किया.

दो सप्ताह तक चलने वाले युद्धाभ्यास के दौरान दोनों देशों के सैनिक संयुक्त ब्रिगेड मुख्यालय के तहत उग्रवाद निरोध एवं आतंकवाद निरोधक अभियानों में अपने रणनीतिक कौशल को प्रखर बनाएंगे.
News18 Hindi पर Jharkhand Board Result और Rajasthan Board Result की ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें .
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. World News in Hindi यहां देखें.

और भी देखें

Updated: June 18, 2018 11:20 AM ISTSerial Killer: काम था दवाएं देना लेकिन वो देता रहा मौत
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर