शेरीन मैथ्यूज को गोद लेने वाले भारतीय मूल के पिता की उम्रकैद की सजा शुरू

डलास काउंटी शेरिफ के अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को बताया कि मैथ्यूज को सुबह करीब 12 बजकर 58 मिनट पर डलास काउंटी जेल से दूसरे जेल में ले जाया गया.

भाषा
Updated: July 26, 2019, 2:43 PM IST
शेरीन मैथ्यूज को गोद लेने वाले भारतीय मूल के पिता की उम्रकैद की सजा शुरू
शेरीन मैथ्यूज और उसको गोद लेने वाले पिता वेस्ले मैथ्यूज (फाइल फोटो)
भाषा
Updated: July 26, 2019, 2:43 PM IST
तीन वर्षीय शेरीन मैथ्यूज को गोद लेने वाले भारतीय मूल के उसके पिता की डलास में उम्रकैद की सजा शुरू हो गई है. डलास काउंटी शेरिफ के अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को बताया कि मैथ्यूज को सुबह करीब 12 बजकर 58 मिनट पर डलास काउंटी जेल से दूसरे जेल में ले जाया गया.

अंतरराष्ट्रीय जगत का ध्यान अपनी ओर खींचने वाले इस मामले में तीन वर्षीय बच्ची साल 2017 में एक पुलिया के पास मृत पायी गई थी. उसे गोद लेने वाले पिता वेस्ले मैथ्यूज (39) ने 24 जून को शेरीन को चोट पहुंचाने का दोष स्वीकार कर लिया था.

15 दिन बाद मिली थी शेरीन की लाश

बता दें कि 15 दिनों तक चली बड़े पैमाने पर खोज के बाद शेरीन का शव एक पुलिस के पास मिला था. पिता ने सात अक्टूबर 2017 को शेरीन के लापता होने की सूचना दी थी. शेरीन के बुरी तरह गल चुके शरीर को खोजा गया जिसके बाद शेरीन के पिता पर अमेरिकी राज्य टेक्सास में अधिकारियों द्वारा हत्या का आरोप लगाया गया था.

सजा के खिलाफ मैथ्यूज ने की थी अपील

वेस्ले मैथ्यूज को 26 जून के शेरीन की मौत के मामले में उम्रकैद की सजा सुनाई गई थी. मैथ्यूज ने इस मामले में एक अपील भी दायर की ताकि उन्हें सजा नहीं सुनाई जाए. बचाव पक्ष के वकील ने अपील में दावा किया कि शेरीन के शरीर पर चोट लगने से पहले की चोट के प्रमाण मिले हैं. उन्होंने साथ ही यह भी कहा कि उन चोटों को मैथ्यूज से नहीं जोड़ा जा सकता है. लेकिन कोर्ट ने उनकी अपील को ठुकरा दिया.
First published: July 26, 2019, 2:41 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...