भारतीय मूल के इंजीनियर हिर्श 2020 में लड़ेंगे न्यूजर्सी सीनेट का चुनाव

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के समर्थक हैं सिंह, डेमोक्रेटिक सिनेटर कोरी बुकर को देंगे टक्कर

News18Hindi
Updated: April 27, 2019, 6:40 PM IST
भारतीय मूल के इंजीनियर हिर्श 2020 में लड़ेंगे न्यूजर्सी सीनेट का चुनाव
फाइल फोटो
News18Hindi
Updated: April 27, 2019, 6:40 PM IST
भारतीय मूल के अमेरिकी इंजीनियर हिर्श सिंह 2020 में न्यूजर्सी में डेमोक्रेटिक सीनेटर को टक्कर देने जा रहे हैं. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के समर्थक माने जाने वाले हिर्श रिपब्लिकन पार्टी की ओर से अमेरिकी सीनेट का चुनाव लड़ने जा रहे हैं. वह डेमोक्रेटिक पार्टी के कोरी बूकर को चुनौती देंगे. न्यूजर्सी ग्लोब न्यूज के अनुसार, हालांकि अभी तक बुकर ने यह साफ नहीं किया है कि वह फिर चुनावों में खड़े होंगे या नहीं. लेकिन नए कानून के अनुसार वह राष्ट्रपति की दौड़ में भी रह सकते हैं और फिर एक बार सीनेट चुनावों में भी खड़े हो सकते हैं.

ये भी पढ़ें- UN प्रतिबंधों के बावजूद किम जोंग उन के पास कैसे आई मर्सिडीज़ कार!

हिर्श का तीसरा प्रयास
हिर्श ने बुधवार को ही फेडरल इलेक्‍शन कमीशन के समक्ष अपनी कैंपेन कमेटी का ब्योरा दर्ज करवाया है. सिंह का यह तीसरा प्रयास है. इससे पहले वह 2017 में रिपब्लिकन पार्टी की तरफ से और 2018 में कांग्रेस की तरफ से गवर्नर पद के लिए खड़े हुए थे, लेकिन हार गए. इस दौरान सिंह ने कहा कि बुकर ने न्यूजर्सी के लिए कुछ नहीं किया है. सिंह पहले रिपब्लिकन उम्मीदवार हैं जिन्होंने बुकर को टक्कर देने की घोषणा की है.

ये भी पढ़ें- चीन को झटका देकर भारत आने की तैयारी में 200 बड़ी अमेरिकी कंपनियां! मिलेंगी हजारों नौकरियां

गौरतलब है कि सिंह अटलांटिक काउंटी से इंजीनियर हैं और वह एयरोस्पेस और डिफेंस इंडस्ट्री में काम करते हैं. सिंह को आम जनता के समर्थन के साथ ही कुछ राजनीतिक हस्तियों का भी अच्छा समर्थन मिला हुआ है और वह लगातार इस ओर अपने कदम मजबूत कर रहे हैं.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अमेरिका से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 27, 2019, 6:31 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...