अपना शहर चुनें

States

भारतीय-अमेरिकन शख्स आफताब पुरेवाल सिनसिनाटी के मेयर पद की दौड़ में शामिल

आफताब पुरेवाल (ट्विटर- Aftab Pureval)
आफताब पुरेवाल (ट्विटर- Aftab Pureval)

भारतीय अमेरिकी शख्स और पेशे से वकील आफताब पुरेवाल (Aftab Pureval) ने सिनसिनाटी के मेयर (Mayor) पद के लिए उम्मीदवारी पेश की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 16, 2021, 9:56 PM IST
  • Share this:
वॉशिंगटन. डेमोक्रैटिक पार्टी से ताल्लुक रखने वाले भारतीय अमेरिकी शख्स और पेशे से वकील आफताब पुरेवाल (Aftab Pureval) ने सिनसिनाटी के मेयर पद के लिए उम्मीदवारी पेश की है. पुरेवाल ने 14 जनवरी को ट्वीट करके मेयर (Mayor) पद के लिए अपनी उम्मीदवारी की पुष्टि की. उन्होंने ट्वीट किया, 'हमारा देश कठिन समय से गुजर रहा है और हमारा शहर भी, और इसी लिए मैं सिनसिनाटी के अगले मेयर के लिए अपनी उम्मीदवारी पेश कर रहा हूं.' स्थानीय समाचार पत्र ‘द एन्क्वायरर’ के अनुसार पुरेवाल के माता पिता 1980 में भारत से ओहायो के जेनिया आ गए थे. वह 2018 में कांग्रेस की दौड़ हार गए थे.

समाचार पत्र ने उनके हवाले से अपनी खबर में कहा, 'सच्चाई यह है कि परिवार वाकई में संघर्ष कर रहे हैं. हमारा शहर कठिन वक्त से गुजर रहा है और पिछले दशक की प्रगति दांव पर है. हमें कोविड-19 के बाद अपनी अर्थव्यवस्था को आगे बढ़ाने के लिए फिर से शुरुआत करनी होगी.'

ये भी पढ़ें: भारतवंशी गरिमा वर्मा होंगी अमेरिका की आगामी फर्स्ट लेडी के कार्यालय में डिजिटल निदेशक



उधर, देश में 20 जनवरी को नई सरकार के आगमन की तैयारी हो रही है. Inauguration समारोह में नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन शपथ लेंगे. पिछले साल नवंबर में हुए चुनाव में रेकॉर्ड वोटों के साथ जो बाइडन ने जीत हासिल की थी जबकि डोनाल्ड ट्रंप चुनावों में फर्जीवाड़े का आरोप लगाते रहे. यहां तक कि ट्रंप समर्थकों ने 6 जनवरी को देश की संसद पर चढ़ाई तक कर दी थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज