लाइव टीवी
Elec-widget

शिकागो में भारतीय अमेरिकी छात्रा की यौन उत्पीड़न के बाद गला दबाकर हत्या

भाषा
Updated: November 26, 2019, 10:03 AM IST
शिकागो में भारतीय अमेरिकी छात्रा की यौन उत्पीड़न के बाद गला दबाकर हत्या
भारतीय अमेरिकी छात्रा की यौन उत्पीड़न के बाद गला दबाकर हत्या

पुलिस ने बताया कि रूथ जॉर्ज मूल रूप से हैदराबाद (Hyderabad) की रहने वाली थी और यहां इलिनॉयस विश्वविद्यालय (University of Illinois) में पढ़ाई कर रही थी.

  • भाषा
  • Last Updated: November 26, 2019, 10:03 AM IST
  • Share this:
वाशिंगटन. शिकागो (Chicago) में भारतीय अमेरिकी (Indian-American) 19 साल की छात्रा की यौन उत्पीड़न के बाद गला दबाकर हत्या कर दी गई. हत्या की इस बर्बर घटना के बाद से भारतीय समुदाय सकते में है. पुलिस ने बताया कि रूथ जॉर्ज मूल रूप से हैदराबाद (Hyderabad) की रहने वाली थी और यहां इलिनॉयस विश्वविद्यालय (University of Illinois) में पढ़ाई कर रही थी. शनिवार को युवती के परिवार के ही एक वाहन की पीछे वाली सीट पर उसका शव बरामद हुआ.

वहीं हमलावर डोनाल्ड थर्मन (26) को रविवार को शिकागो मेट्रो स्टेशन के पास से गिरफ्तार कर लिया गया. वह विश्वविद्यालय से जुड़ा हुआ नहीं है. सोमवार को उस पर औपचारिक रूप से आरोप तय किए गए. मेडिकल टेस्ट में पता चला है कि रूथ की मौत गला दबाने से हुई है. विश्वविद्यालय ने बताया कि रूथ के परिवार ने विश्वविद्यालय पुलिस को शनिवार को बताया था कि उनकी रूथ से शुक्रवार से बातचीत नहीं हो पाई है.

उसके फोन के ‘हालस्टेड स्ट्रीट पार्किंग गैरेज’ में होने की जानकारी मिली. इसके बाद पुलिस और परिवार के सदस्य वहां पहुंचे, जहां वाहन में उसकी लाश मिली. विश्वविद्यालय के अनुसार रूथ का पीछा कर रहे आरोपी की फुटेज पुलिस ने वहां लगे कैमरों से बरामद की. इसके बाद उसे रविवार को हालस्टेड और हैरिसन मार्ग के बीच ब्लू लाइन स्टेशन के पास से गिरफ्तार कर लिया गया.

उसने पूछताछ के दौरान अपना गुनाह स्वीकार कर लिया है. विश्वविद्यालय के चांसलर माइकल डी. एमीरिडिस ने भी रूथ के निधन पर शोक व्यक्त किया है.

ये भी पढ़ें : राजद्रोह केस: हाईकोर्ट में मुशर्रफ के बचाव में उतरी पाकिस्तान सरकार 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 26, 2019, 10:03 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...