नेपाली PM ओली ने की इंडियन आर्मी चीफ नरवणे से मुलाकात, भारत को बताया 'अच्छा दोस्त'

फोटो सौ. (ANI)
फोटो सौ. (ANI)

नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली (KP Sharma Oli) ने भारतीय सेना चीफ एमएम नरवणे (MM Narvane) से मुलाकात की और भारत को अच्छा दोस्त बताया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 6, 2020, 10:25 PM IST
  • Share this:
काठमांडू. भारतीय सेना के अध्यक्ष जनरल एमएम नरवणे (MM Narvane) ने नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली (KP Sharma Oli) से मुलाकात की है. जब से दोनों देशों के बीच सीमा विवाद शुरू हुआ है, तब से यह सबसे बड़े स्तर की वार्ता है. इस दौरान ओली ने इस बात पर जोर दिया है कि दोनों देशों के बीच अच्छी दोस्ती है और किसी भी समस्या को बातचीत से सुलझाया जा सकता है. इस बारे में नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली के विदेश नीति सलाहकार ने कहा है कि पीएम मोदी ने भारतीय सेना चीफ जनरल नरवणे से मुलाकात के दौरान कहा है कि दोनों देशों के बीच में सच्ची दोस्ती है और खास रिश्ते हैं. उन्होंने कहा कि दोनों के बीच सभी समस्याओं का समाधान बातचीत के जरिए किया जा सकता है.

भारतीय सेना प्रमुख नरवणे ने ओली के आधिकारिक आवास पर उनसे मुलाकात की थी. बैठक में दोनों ने द्विपक्षीय संबंधों पर चर्चा की। नरवणे तीन दिन के दौरे पर नेपाल पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने पहाड़ों पर उड़ान भी भरी और कुछ देर के लिए सयांगबोश एयरपोर्ट पर भी रुके. यहीं से दुनिया के सबसे ऊंचे पर्वत माउंट एवरेस्ट पर पहुंचा जाता है.


ये भी पढ़ें: भारत के दोस्‍त रूस की सेना पाकिस्‍तानी आर्मी के साथ क्‍यों कर रही सैन्‍याभ्‍यास?





इससे पहले नरवणे को नेपाली सेना के जनरल के पद से सम्मानित भी किया गया था. राष्ट्रपति बिद्या देवी भंडारी ने नरवणे को राष्ट्रपति भवन में सम्मानित किया. नेपाल ने अपने देश का नया नक्शा जारी करते हुए विवादित क्षेत्रों को अपने हिस्से में दिखाया था. दरअसल, भारत के लिपुलेख में बनाए मानसरोवर लिंक का भारत के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने उद्घाटन किया था जिससे नेपाल तिलमिला गया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज