लाइव टीवी

भारतीय सेना ने मार गिराए दो पाकिस्तानी सैनिक, शव लेने पहुंचा पाक, देखें Video

News18Hindi
Updated: September 14, 2019, 2:23 PM IST
भारतीय सेना ने मार गिराए दो पाकिस्तानी सैनिक, शव लेने पहुंचा पाक, देखें Video
सांकेतिक तस्वीर

वीडियो में देखा जा सकता है कि पाकिस्तानी (Pakistan) जवान अपने मारे गए सैनिकों के शव को लेकर जा रहे हैं. यह वीडियो हाजीपुर सेक्टर (HajiPur Sector) का है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 14, 2019, 2:23 PM IST
  • Share this:
जम्मू-कश्मीर (Jammu And Kashmir) स्थित हाजीपुर सेक्टर (Hajipur Sector) में भारतीय सेना ने दो पाकिस्तानी (Pakistan) सैनिकों को मार गिराया. 10 सितंबर को पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया जिसके बाद भारत की जवाबी कार्रवाई में दो पाकिस्तानी मारे गए. इसके बाद पाकिस्तानी सैनिक सफेद झंडा लेकर आए और अपने अपने मारे गए जवानों के शव को वापस लेकर गए.

ये पूरी घटना कैमरे में कैद हो गई. समाचार एजेंसी ANI की ओर से जारी किए गए वीडियो में देखा जा सकता है कि पहले एक शख्स सफेद झंडा लेकर आता है और वह शवों का मुआयना कर के जाता है.

देखें वीडियो:-


Loading...

इसके बाद बारी-बारी से दोनों शव लेकर सीमा के पार जाते हैं. समाचार एजेंसी के अनुसार यह वीडियो 10 या 11 सितंबर का है.

बता दें कि सफेद झंडे को शांति का प्रतीक माना जाता है. इस झंडे को साथ लेकर आने का मतलब होता है कि उस दौरान कोई हमला नहीं करेगा.

आए दिन सीजफायर उल्लंघन करता है पाक

इस साल अब तक पाकिस्तान 1889 बार सीजफायर का उलंघन कर चुका है और ये आंकड़ा पिछले पूरे साल यानी 2018 के आंकड़ों से कहीं ज़्यादा है.

साल 2018 को कुल 1629 बार पाकिस्तान ने सीजफायर का उलंघन किया था. पाकिस्तान की इस हरकत का जवाब भारतीय सेना इस कदर दे रही है कि पाकिस्तान कई बार भारतीय सेना को जवाबी कार्रवाई को पूरी तरह से बंद कर के सीजफायर का फिर से पहले जैसे करने की दरख्वास्त कर चुका है.

पिछले साल 2018 के आंकड़ों पर गौर करें तो सुरक्षा बलों ने कुल 254 आतंकियों को मार गिराया था. हालाकि अगस्त के महीने में सेना के एक जवान को शहादत देनी पड़ी.

अगस्त के महीने में पाक कुल 271 बार गोलीबारी कर चुका है और इन सीजफायर (Ceasefire) के उलंघन में पाकिस्तान की सेना ने आर्टिलरी तोपों का भी इस्तेमाल किया. इस गोलीबारी के पीछे का मकसद साफ है कि जो आतंकी लॉंच पैड पर घुसपैठ के लिए इंतेजार कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें:  इमरान खान ने PoK रैली में युवाओं को भारत में घुसपैठ के लिए उकसाया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पाकिस्तान से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 14, 2019, 11:26 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...