भारतीय-कनाडाई महिला सांसद ने अंकल की मौत पर की US की यात्रा, देना पड़ा इस्तीफा

दिल्ली में पैदा हुई कमल खेड़ा ने कनाडा के संसद सचिव पद से इस्तीफा दे दिया है.

दिल्ली में पैदा हुई कमल खेड़ा ने कनाडा के संसद सचिव पद से इस्तीफा दे दिया है.

Indian-Canadian MP Resigned: कनाडा में एक भारतीय-अमेरिकी (India-Canadian) महिला सांसद को संसद सचिव (Parliament Seceratary) पद से इस्तीफा (Resigned) देना पड़ गया है. महिला सांसद देश में कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर शुरू होने के बाद वह अपने अंकल की मौत के बाद श्रद्धांजलि देने अमेरिका गई थीं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 4, 2021, 4:38 PM IST
  • Share this:
टोरंटो. कनाडा में एक भारतीय-अमेरिकी (India-Canadian) महिला सांसद को संसद सचिव (Parliament Seceratary) पद से इस्तीफा (Resigned) देना पड़ गया है. महिला सांसद देश में कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर शुरू होने के बाद वह अपने अंकल की मौत के बाद श्रद्धांजलि देने अमेरिका गई थीं. इस यात्रा को अनावश्यक बताते हुए सोशल मीडिया यूजर ने उनकी जमकर आलोचना की. इससे दुखी होने के बाद महिला सांसद कमल खेड़ा ने संसद सचिव के पद से इस्तीफा दे दिया.

कमल खेड़ा की लोगों ने की जमकर आलोचना

कमल खेड़ा कोविड-19 को लेकर अनावश्यक यात्राओं को लेकर लोगों से यह अपील करती रहीं कि वे यात्रा ना करें. अब उनके अमेरिका से यात्रा करने के लौटने के बाद उनकी आलोचना शुरू हो गई. हालांकि, कमल ने इन आलोचनाओं का जवाब देते हुए कहा कि वह एक 'उद्देश्य' से की गई 'दुखद परिस्थितियों में की गई जरूरी यात्रा' थी. इसके बाद ब्रैम्पटन पश्चिम की सांसद ने इस्तीफा दे दिया.

दिल्ली में पैदा हुईं हैं कमल खेड़ा
दिल्ली में पैदा हुई खेड़ा ने नर्स की ट्रेनिंग भी ले रखी है. कोरोनावायरस संकट पैदा होने के बाद इससे लड़ने के लिए आगे आए लोगों की मदद के लिए कमल की काफी प्रशंसा की गई थी. वह कनाडा की पहली सांसद थी जिन्हें कोरोनावायरस का संक्रमण हुआ था. उन्होंने जारी किए गए बयान में कहा है कि वह टीकाकरण का हिस्सा बनेंगी और हरसंभव मदद करेंगी.

ये भी पढ़ें: VIRAL VIDEO: दुबई के प्रिंस ने साइकिल से शुतुरमुर्ग के साथ लगाई रेस 

PHOTOS: नॉर्वे में भूस्खलन से तबाह हुआ गांव, अबतक 7 लोगों की हो चुकी है



उन्होंने कहा कि मेरे पिता की मौत पिछले साल के सितंबर में हो गई और कुछ हफ्तों के बाद मेरे अंकल की मौत हो गई. मैं अपने अंकल की मौत पर सिएटल श्रद्धांजलि देने गया था. उस शोक सभा में 10 लोग भी उपस्थित नहीं हुए थे. मैं अंकल की मौत के ठीक बाद हुए शोक सभा में शामिल होने के लिए नहीं जा पाई. कमल खेड़ा कनाडा संसद के सत्र की समाप्ति के बाद 23 दिसंबर को अमेरिका के लिए रवाना हुई थीं और 31 दिसंबर को वापस आ गईं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज