लाइव टीवी

श्रीलंका अटैक: हमलावर को पकड़ने के लिए हाई अलर्ट पर इंडियन कोस्टगार्ड

News18Hindi
Updated: April 22, 2019, 5:59 PM IST
श्रीलंका अटैक: हमलावर को पकड़ने के लिए हाई अलर्ट पर इंडियन कोस्टगार्ड
सांकेतिक तस्वीर

सेना के एक प्रवक्ता का कहना है कि श्रीलंका में हुए सीरियल ब्लास्ट के बाद सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कोस्टगार्ड को हाई अलर्ट पर रखा गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 22, 2019, 5:59 PM IST
  • Share this:
श्रीलंका में हुए आतंकी हमले के बाद भारतीय समुद्री सीमा में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है. हमलावर वहां से भाग ना पाए इसको लेकर इंडियन कोस्टगार्ड को अलर्ट कर दिया गया है. न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक आतंकियों को श्रीलंका से फरार होने से रोकने के लिए जहाजों और समुद्री निगरानी विमानों को भी तैनात किया गया है.

सेना के एक प्रवक्ता का कहना है कि श्रीलंका में हुए सीरियल ब्लास्ट के बाद सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कोस्टगार्ड को हाई अलर्ट पर रखा गया है. इन धमाकों के पीछे 'नेशनल तौहीद जमात' आतंकी संगठन का हाथ बताया जा रहा है. तौहीद जमात एक इस्लामिक चरमपंथी संगठन है. तमिलनाडु में भी इसका एक ग्रुप एक्टिव है. फिलहाल अभी तक 'तौहीद जमात' या किसी आतंकी संगठन ने श्रीलंका बम धमाकों की जिम्मेदारी नहीं ली है.

बम धमाकों में अब तक कम से कम 215 लोगों की जान जा चुकी है. करीब 500 लोग घायल बताए जा रहे हैं. श्रीलंका में सोमवार आधी रात से आपातकाल लागू करने की घोषणा की जा चुकी है. इस बात की जानकारी राष्ट्रपति कार्यालय ने दी है. इसके अनुसार विशेष कार्रवाई करने और लोगों की सुरक्षा को प्राथमिकता देते हुए यह फैसला किया गया है ताकि पुलिस के साथ ही थल, जल और वायु सेना को जांच व सिक्योरिटी के पूरे बंदोबस्त करने में कोई परेशानी न हो. इसके साथ ही यह कहा गया है कि ये आपातकाल केवल सुरक्षा के लिहाज से लगाया जा रहा है. इस दौरान अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर कोई रोक नहीं होगी.

ये भी पढ़े:-



क्या राजनीति में एंट्री ले रहे हैं अक्षय कुमार? ट्वीट कर दी ये सफाई

सीकर दुल्हन अपहरण कांड: हंसा के बयान ने बढ़ाया पुलिस का सिरदर्द, पढ़ें- ताजा अपडेट
एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 22, 2019, 5:52 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर