लाइव टीवी

सिंगापुर में भारतीय दंपती पर बांग्लादेशी महिलाओं की तस्करी कर वेश्यावृत्ति कराने का आरोप

भाषा
Updated: October 24, 2019, 5:45 PM IST
सिंगापुर में भारतीय दंपती पर बांग्लादेशी महिलाओं की तस्करी कर वेश्यावृत्ति कराने का आरोप
सिंगापुर में एक भारतीय जोड़े पर बांग्लादेशी महिलाओं की तस्करी कर उन्हें वेश्यावृत्ति में धकेलने का आरोप लगा है (सांकेतिक फोटो)

सिंगापुर (Singapore) में भारतीय दंपती (Indian Couple) पर कुछ महिलाओं को अपने निवास पर बंधक बना कर रखने, उनका मोबाइल फोन एवं पासपोर्ट (Passport) जब्त कर लेने और 720 डॉलर का उनका मासिक वेतन (Monthly Salary) नहीं देने का आरोप है.

  • Share this:
सिंगापुर. सिंगापुर (Singapore) में एक भारतीय दंपती (Indian Couple) पर उनके नाइट क्लब (Night Club) में काम करने वाली बांग्लादेशी महिलाओं (Bangladeshi Women) के एक समूह के शोषण को लेकर मानव तस्करी (Human Trafficking) के आरोप लगे हैं.

दंपती पर इन महिलाओं का वेतन कथित तौर पर नहीं देने, उनके पासपोर्ट (Passport) जब्त करने और उनमें से एक को वेश्यावृत्ति (Prostitution) में धकेलने का आरोप है.

बंधक बनाकर रखने, मोबाइल-पासपोर्ट जब्त करने और वेतन न देने का आरोप है
‘टुडे’ समाचारपत्र ने खबर दी है कि मलकर सवलारम अनंत (51) और उसकी पत्नी प्रियंका भट्टाचार्य राजेश (31) पर इन महिलाओं को अपने निवास पर बंधक बना कर रखने, उनका मोबाइल फोन एवं पासपोर्ट (Passport) जब्त कर लेने और 720 डॉलर का उनका मासिक वेतन (Monthly Salary) नहीं देने का आरोप है. ये महिलाएं उनके हिंदी मनोरंजन क्लब ‘कंगन’ में काम करती थीं.

जिला न्यायाधीश (District Judge) शैफुद्दीन सरुवन ने बुधवार की सुनवाई के दौरान मामले में 15 नवंबर के लिए आदेश सुरक्षित रख लिया. सिंगापुर (Singapore) के उप लोक अभियोजक जेम्स च्यू और रिंपलजीत कौर ने 20 दिन से ज्यादा चले मुकदमे के बाद दंपती के खिलाफ लिखित निवेदन में जोड़े के खिलाफ इस मामले को विस्तार से बताया है.

दोषी पाए गए तो 10 साल की हो सकती है सजा
खबर में बताया गया कि अनंत पर मानव तस्करी रोधी कानून (PHTA) के तहत तीन आरोपों समेत कुल पांच आरोप लगे हैं. प्रियंका पर भी इसी तरह के पांच आरोप के साथ एक पीड़िता (Victim) को वेश्यावृत्ति (Prostitution) में धकेलने का भी आरोप लगा है.
Loading...

अगर यह दंपती (Couple) दोषी पाया जाता है तो वे देश के 2015 के मजदूर तस्करी कानून (Labor trafficking law) के तहत पहले सजा पाने वाले पहले दोषी होंगे और उन्हें 10 साल की सजा के साथ ही उन पर 73,366 डॉलर का जुर्माना तक लग सकता है.

यह भी पढ़ें: 

बांग्लादेश में महिला सांसद ने 13 टेस्ट के लिए रखे 8 हमशक्ल, स्टिंग से खुली पोल
नवाज़ शरीफ की हालत नाजुक, प्लेटलेट्स काउंट 7000 पर पहुंचा, बेटी मरियम भी बीमार
लंदन में दीवाली के दिन कश्मीर मुद्दे पर प्रदर्शन की तैयारी, भारत ने जताई चिंता
पाकिस्तान को कंगाल करने पर इमरान से मांगा इस्तीफा, PM बोले-नहीं छोड़ूंगा पद

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 24, 2019, 4:54 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...