लाइव टीवी

इजराइल में हिरासत में था भारतीय परिवार, भेजा जाएगा भारत वापस

News18Hindi
Updated: November 9, 2019, 9:43 AM IST
इजराइल में हिरासत में था भारतीय परिवार, भेजा जाएगा भारत वापस
इजराइल भेजेगा भारतीय परिवार को जल्द वापस

इजराइल (Israel) में हिरासत में लिये गए भारतीय परिवार (Indian family) के चारों सदस्यों को औपचारिकताएं पूरी होने के बाद जल्द ही वापस उनके देश भेजे जाने की उम्मीद है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 9, 2019, 9:43 AM IST
  • Share this:
यरुशलम. इजराइल (Israel) ने अवैध प्रवासी श्रमिकों के खिलाफ चल रही कार्रवाई के दौरान एक भारतीय परिवार (Indian family) को हिरासत में ले लिया था. बताया जा रहा है, हिरासत में लिये गए भारतीय परिवार के चारों सदस्यों को औपचारिकताएं पूरी होने के बाद जल्द ही वापस उनके देश भेजे जाने की उम्मीद है. इन सदस्यों में दो बच्चे भी शामिल हैं. यह जानकारी अधिकारियों ने दी.

मीडिया में आयी एक खबर के अनुसार इजराइल के आव्रजन प्राधिकारियों (Immigration Authorities) ने गुरुवार को एक भारतीय दम्पति को दो बच्चों के साथ पकड़ा था. ‘हारेत्ज’ आनलाइन की खबर के अनुसार इजराइल के ‘पापुलेशन एंड इमीग्रेशन अथॉरिटी’ के निरीक्षक टीना और मिनिन लोपेज के घर में घुसे और उन्हें उनके दो बच्चों के साथ गिरफ्तार कर लिया. इनके परिवार में 7 वर्षीय पुत्री इलियाना और 1 वर्ष का बच्चा शामिल है.

प्राधिकारियों ने बताया कि कल रात उन्हें रिहा कर दिया गया और उम्मीद है कि संबंधित औपचारिकताएं पूरी होने के बाद उन्हें जल्द ही वापस उनके देश भेज दिया जाएगा. यह परिवार कर्नाटक से है और इन लोगों को मध्य इजराइल स्थित बैत दागन हिरासत केंद्र ले जाया गया था.

दम्पति 12 वर्ष पहले कथित तौर पर भारत से नर्स के तौर पर काम करने के लिए इजराइल आये थे. इनके दोनों बच्चों का जन्म इजराइल में ही हुआ. परिवार का प्रतिनिधित्व करने वाले अटॉर्नी डेविड टैडमोर ने कहा कि आव्रजन प्राधिकारी अदालत की निर्देशों का पालन करने की बजाय धमकाने वाली कार्रवाई में लिप्त हैं.

आव्रजन प्राधिकरण ने न्याय मंत्रालय और अपीलीय अदालत के निर्देशों का पालन नही किया, यह बच्चों को गिरफ्तार करने के लिए बिल्कुल भी अधिकृत नहीं है और न ही ये गिरफ्तारी वारंट देता है. डविड ने कहा कि न्याय मंत्रालय से मांग करते हैं कि वह तुरंत प्राधिकरण पर लगाम लगाए. पूरे इजरायल में अवैध प्रवासी श्रमिकों के खिलाफ कार्रवाई के बीच गिरफ्तारी हुई है. (भाषा इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें : तुर्की के राष्ट्रपति का दावा, बगदादी की पत्नी एक साल से है उसकी हिरासत में 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 9, 2019, 9:43 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...