लाइव टीवी

अमेरिकी सीनेट की उम्मीदवारी के लिए भारतवंशी नेता ने 76 लाख डॉलर का चंदा जुटाया

भाषा
Updated: February 13, 2020, 6:14 PM IST
अमेरिकी सीनेट की उम्मीदवारी के लिए भारतवंशी नेता ने 76 लाख डॉलर का चंदा जुटाया
गिडोन का प्रचार अभियान चलाने वाले कार्यालय ने कहा है कि इस तरह अब तक वह 76 लाख डॉलर का चंदा जुटा चुकी हैं. फोटो साभार/ ट्विटर

गिडोन वर्तमान में माइने स्टेट एसेंबली की स्पीकर हैं. वह नवंबर में कांग्रेस के चुनाव में रिपब्लिकन सीनेटर सुसान कोलिंस को चुनौती देना चाहती हैं.

  • Share this:
वाशिंगटन. अमेरिका (America) में भारतवंशी नेता सारा गिडोन (Sara Gideon) ने माइने राज्य से अमेरिकी सीनेट में प्रवेश की अपनी दावेदारी के लिए 76 लाख डॉलर जुटाए हैं. भारतवंशी पिता की बेटी गिडोन (48) वर्तमान में माइने स्टेट एसेंबली की स्पीकर हैं. वह नवंबर में कांग्रेस के चुनाव में रिपब्लिकन सीनेटर सुसान कोलिंस (Susan Collins) को चुनौती देना चाहती हैं. कोलिंस ने इस चुनावी दौर के लिए 1.09 करोड़ डॉलर से ज्यादा जुटाए हैं.

गिडोन का प्रचार अभियान चलाने वाले कार्यालय ने कहा है कि उन्होंने 31 दिसंबर को खत्म अंतिम तिमाही में 35 लाख डॉलर की मदद हासिल की. इस तरह वह 76 लाख डॉलर का चंदा जुटा चुकी हैं. चंदा जुटाने के अभियान में ऐसे तो कोलिंस आगे चल रही हैं, लेकिन अंतिम तिमाही में गिडोन ने निवर्तमान रिपब्लिकन उम्मीदवार से ज्यादा चंदा हासिल किया है.

गिडोन की मां अर्मेनिया की हैं. गिडोन ने पिछले साल जून में अमेरिकी सीनेट के लिए अपनी दावेदारी पेश करने की घोषणा की थी. गिडोन ने एक बयान में कहा, पिछले 07 महीने में राज्य के हर कोने की यात्रा कर हमने मजबूत जनाधार बनाया है.'

ये भी पढ़ें- चीन से नहीं आ रही हैं दवाएं, भारत के पास बचा है सिर्फ अप्रैल तक का स्टॉक

               7डी टेक्‍नोलॉजी से तैयार हुआ मॉडल और 4 साल पहले मर चुकी बेटी से मिल सकी मां

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 13, 2020, 6:14 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर