2 लोगों के सामने भारतीय ने खोली पैंट, सिंगापुर के नए कानून के शिकंजे में फंसा

एक करोड़ की हेराइन सप्लाई करने चंडीगढ़ आया था युवक(सांकेतिक तस्वीर)

मुथू मुरुगेसन (Muthu Murugesan), जिसका उम्र 34 साल है, उसके ऊपर दो लोगों की शालीनता भंग (insult of modesty) करने के लिए दंड संहिता (penal code) की 377BA धारा लगाई है.

  • Share this:
    सिंगापुर. दो लोगों के सामने अपनी पैंट (Pant) उतारकर खुद को सहलाने के चलते मंगलवार को सिंगापुर (Singapore) की एक अदालत ने एक भारतीय को दो लोगों की शालीनता भंग करने का दोषी ठहराया है. 1 जनवरी, 2020 से सिंगापुर में लागू हुई दंड संहिता (Penal Code) के तहत सजा पाने वाला पहला भारतीय बन गया है.

    मुथू मुरुगेसन (Muthu Murugesan), जिसका उम्र 34 साल है, उसके ऊपर दो लोगों की शालीनता भंग करने के लिए दंड संहिता (penal code) 377BA धारा लगाई है.

    दो लोगों को अपनी पैंट उतारकर खुद को सहलाते हुए दिखा रहा था
    वह अपनी पैंट उतारकर इस तरीके से सहला रहा था कि जो दो लोग वहां खड़े थे, वे उसकी हरकतें देख सके. उन दोनों की पहचान को निजता के आदेश के चलते जाहिर नहीं किया गया है. चैनल न्यूज एशिया की रिपोर्ट के मुताबिक चार्जशीट (Charge Sheet) में पीड़ितों के पुरुष या महिला होने की जानकारी भी नहीं दी गई है.

    कोर्ट की सुनवाई के मुताबिक, यह घटना 19 जनवरी को लगभग 10:20 बजे हुई. यह घटना सिंगापुर (Singapore) के सबसे लोकप्रिय रिसॉर्ट द्वीप के सेंटोसा में 72 पलावन बीच वॉक के झूलों वाले इलाके में हुई.

    वकील ने कहा कि मुथू के ऊपर ऐसी ही अतिरिक्त धाराएं भी लगाई जा सकती हैं. उसे 10,000 सिंगापुरी डॉलर (SGD) की जमानत दी गई है और अगले महीने फिर से कोर्ट में हाजिर होने को कहा गया है.

    पहले सिर्फ महिलाएं कर सकती थीं शालीनता के हनन की शिकायत
    इस तरह से मुथू 1 जनवरी, 2020 को लागू हुई अपराधों के लिए नई दंड संहिता (IPC) के तहत आरोपी बनाया गया पहला अपराधी बन गया है. नई दंड संहिता के तहत 377BA कोई भी जो कोई शब्द, कोई ऐसी आवाज या इशारे या कोई ऐसी वस्तु किसी की शालीनता का अपमान करने के लिए प्रदर्शित करता है तो उसे अधिकतम एक साल की जेल, या जुर्माना या दोनों ही हो सकता है.

    इससे पहले केवल महिलाएं अपनी शालीनता के हनन (modesty insulted) का मुकदमा धारा 509 के अंतर्गत कर सकती थीं. जिसे हटा दिया गया है. इसमें भी वैसी ही सजा का प्रावधान था जैसा 377BA के अंतर्गत है.

    यह भी पढ़ें: बाथरूम में घुसते ही महिला के उड़े होश, सिंक पर लिपटा था 8 फुट का सांप

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.