अमेरिका में व्हाइट हाउस के सामने एक भारतीय ने खुद को लगाई आग, मौत

पुलिस ने गुरुवार को कहा कि व्हाइट हाउस के पास 33 वर्षीय एक भारतीय ने कथित तौर आत्महत्या कर ली.

News18Hindi
Updated: May 31, 2019, 11:03 AM IST
अमेरिका में व्हाइट हाउस के सामने एक भारतीय ने खुद को लगाई आग, मौत
तस्वीर साभार- ट्विटर
News18Hindi
Updated: May 31, 2019, 11:03 AM IST
अमेरिका के राष्ट्रपति निवास व्हाइट हाउस के नजदीक एक शख्स ने खुद को आग लगाकर आत्महत्या कर ली. पुलिस ने गुरुवार को कहा कि व्हाइट हाउस के पास 33 वर्षीय एक भारतीय ने कथित तौर आत्महत्या कर ली.

व्हाइट हाउस के करीब मैरीलैंड में बेथेस्डा के 52 एकड़ में फैले सार्वजनिक पार्क एलिप्स में अर्नव गुप्ता नाम के इस शख्स ने खुद को आग लगा ली और बाद में उसकी मौत हो गई. युनाइटेड स्टेट्स पार्क पुलिस ने कहा कि आग बुझने के बाद गुप्ता को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया जहां गुरुवार सुबह उसने दम तोड़ दिया.



अभी तक वजह का खुलासा नहीं 

अमेरिकी खुफिया सेवा ने ट्वीट कर बताया कि, 'दोपहर करीब 12 बजकर 20 मिनट पर गुप्ता ने 15वें और कांस्टीट्यूशन एवेन्यू के निकट एलिप्सी में खुद को आग लगा ली. खुफिया सेवा के अधिकारी मौके पर हैं और प्राथमिक उपचार में नेशनल पार्क सर्विस और यूएसपार्क पुलिस की मदद कर रहे हैं.'

पुलिस ने कहा कि गुप्ता के परिवार ने बुधवार सुबह उनके लापता होने की रिपोर्ट दी थी. अधिकारियों ने तब उनकी तलाश में एक नोटिस जारी किया था.

वाशिंगटन पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक उनके परिवार ने आखिरी बार उन्हें बुधवार सुबह करीब नौ बजकर 20 मिनट पर देखा था. वह व्हाइट हाउस से करीब 16 किलोमीटर उत्तरपूर्व में सिंडी लेन स्थित अपने घर से निकले थे. मांटगोमरी काउंटी पुलिस ने कहा कि परिवार के लोग गुप्ता की फिज़िकल और इमोशनल हेल्थ को लेकर परेशान थे. हालांकि अर्नव ने सुसाइड क्यों किया इस बात का खुलासा अब तक नहीं हो सका है. वाशिंगटन डीसी पुलिस इस मामले की जांच कर रही है.

74 देशों के कंप्यूटरों को खराब करने वाला लैपटाप इतने में हुआ नीलाम
Loading...

चीन और पाक पर रहा सख्त रुख, इसलिए मोदी कैबिनेट 2.0 में शामिल हुए एस जयशंकर

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...