दक्षिण अफ्रीका में भारतीय मूल के एक दंपती की करंट लगने से मौत

दक्षिण अफ्रीका में भारतीय मूल के दंपती की मौत. (File pic)

South Africa News: पुलिस के प्रवक्ता कप्तान मवेला मसोंदो ने दोनों की मौत की पुष्टि की है लेकिन कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर ही मौत का उचित कारण पता चल पाएगा.

  • Share this:
    जोहानिसबर्ग. दक्षिण अफ्रीका (South Africa) में भारतीय मूल के एक युवा दंपती की करंट लगने से मौत हो गई. दो सप्ताह पहले ही इनकी शादी हुई थी. जहीर सारंग और नबीलाह खान का शव रविवार दोपहर उनके बाथरूम में बरामद हुआ. सोमवार को उन्हें सुपुर्द ए ख़ाक कर दिया गया. ऐसा माना जा रहा है कि नल छूने पर पहले पत्नी को करंट लगा और फिर जब पति ने उसे बचाने की कोशिश की तो उसकी भी करंट लगने से मौत हो गई.

    पुलिस के प्रवक्ता कप्तान मवेला मसोंदो ने दोनों की मौत की पुष्टि की है लेकिन कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर ही मौत का उचित कारण पता चल पाएगा.

    जोहान्सबर्ग, सिटी पावर में बिजली प्राधिकरण ने भी मामले की तत्काल जांच के आदेश दिए हैं. स्थानीय लोगों ने क्षेत्र में दैनिक बिजली की कटौती और बुनियादी ढांचे को बनाए रखने में सिटी पावर की कथित अक्षमता को दोषी ठहराया है.

    सिटी पावर के प्रवक्ता इस्साक मैंगेना ने कहा, 'सोमवार की सुबह से दल जांच में जुटा है और कुछ भी ठोस पता चलने पर इसकी जानकारी दी जाएगी.'

    एक पड़ोसी ने बताया कि इलाके में कई लोगों ने नल छूने पर करंट लगने की शिकायत की है, लेकिन इससे किसी की मौत का यह पहला मामला है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.