लाइव टीवी

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव की दौड़ से बाहर हुईं कमला हैरिस, प्रचार अभियान किया बंद

News18Hindi
Updated: December 4, 2019, 6:40 AM IST
अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव की दौड़ से बाहर हुईं कमला हैरिस, प्रचार अभियान किया बंद
भारतीय मूल की डेमोक्रेटिक सिनेटर कमला हैरिस ने राष्ट्रपति चुनाव से नाम वापस लेने की घोषणा कर दी है.

डेमोक्रेटिक सिनेटर कमला हैरिस (Kamala Harris) ने घोषणा करते हुए कहा कि मैंने अपने अभियान को यहीं पर रोक दिया है. लेकिन लोगों के न्याय के लिए आगे भी लड़ती रहूंगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 4, 2019, 6:40 AM IST
  • Share this:
वाशिंगटन. अमेरिका (America) में 2020 में होने जा रहे राष्ट्रपति चुनाव से भारतीय मूल की कैलिफॉर्निया की डेमोक्रेटिक सिनेटर कमला हैरिस (Kamala Harris) ने अपना नाम वापस ले लिया है. उन्होंने घोषणा करते हुए कहा कि मुझे मालूम है कि मेरे समर्थक इस बात से दुखी हैं, लेकिन मैं बड़े कृतज्ञता के साथ बताना चाहती हूं कि मैंने अपने अभियान को यहीं पर रोक दिया है.

कमला हैरिस ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा है, ' मेरे समर्थकों को यह अच्छा नहीं लग होगा, लेकिन मैं अपने समर्थकों से पूरी कृतज्ञता के साथ माफी मांगती हूं. मैं बताना चाहती हूं कि आज मैंने अपना चुनावी अभियान खत्म कर दिया है. लेकिन मैं लोगों के न्याय के लिए हमेशा लड़ती रहूंगी. यह अभियान आगे भी चलता रहेगा.

स्पष्ट विजन न होने पर हुई आलोचनाकमला हैरिस ने पिछले साल खुद को अमेरिकी राष्ट्रपति का चुनाव लड़ने के लिए उम्मीदवार बताया था. तब उनको राष्ट्रपति पद के लिए एक प्रबल दावेदार के रूप में देखा जा रहा था. बता दें कि हैरिस ने अपने गृहनगर ऑकलैंड (कैलिफॉर्निया) में इस साल अपने समर्थकों के साथ जनवरी में चुनाव प्रचार का आगाज किया था. लेकिन यहां पर हेल्‍थकेयर जैसे मुद्दों पर सुस्‍पष्‍ट विजन के अभाव के चलते उन्‍हें आलोचनाओं का सामना करना पड़ा.

 ये भी पढ़ें- क्यों सुभाष चंद्र बोस का परिवार चाहता है जापान में रखी उनकी अस्थियों का DNA टेस्ट

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 4, 2019, 5:06 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर