फेसबुक से भारतीय इंजीनियर ने दिया इस्तीफा, कहा- कंपनी नफरत फैलाकर मुनाफा कमाने लगी है

फेसबुक से भारतीय इंजीनियर ने दिया इस्तीफा, कहा- कंपनी नफरत फैलाकर मुनाफा कमाने लगी है
फेसबुक पर नफरत फैलाने का आरोप लगाते हुए भारतीय सॉफ्टवेयर इंजीनियर ने इस्तीफा दे दिया

फेसबुक पर नफरत से मुनाफा कमाने वाली कंपनी (Facebook has started spread hate) का आरोप लगाते हुए एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर (Indian Software Engineer) अशोक चंदवानी (Ashok Chandwany) ने इस्तीफा (Resigned) दे दिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 9, 2020, 11:07 PM IST
  • Share this:
कैलिफोर्निया. फेसबुक पर नफरत से मुनाफा कमाने वाली कंपनी (Facebook has started spread hate) का आरोप लगाते हुए एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर (Indian Software Engineer) अशोक चंदवानी (Ashok Chandwany) ने इस्तीफा (Resigned) दे दिया. अशोक ने कंपनी को मंगलवार को अपना इस्तीफा सौंप दिया. इंजीनियर ने फेसबुक की आलोचना करते हुए ​कहा कि यह "नफरत फैलाने" वाली कंपनी बन चुकी है. वे साढ़े पांच साल फेसबुक के लिए काम कर रहे थे. उन्होंने इस्तीफे में लिखा कि फेसबुक ने अमेरिका समेत विश्व में इस प्लेफॉर्म को नफरत का मंच बना दिया है. फेसबुक के खिलाफ स्टैंड लेने का समय आ गया.

1300 शब्दों में लिखा इस्तीफा, फेसबुक पर भी किया शेयर

अशोक चंदवानी ने फेसबुक के इंटरनल नेटवर्क पर पोस्ट किए अपने 1300 शब्दों के लेटर में कहा कि मैं नौकरी इसलिए छोड़ रहा हूं क्योंकि मैं अब ऐसे संगठन में योगदान नहीं कर सकता जो अमेरिका समेत वैश्विक स्तर पर घृणा को बढ़ावा दे रहा है. फेसबुक पर अपने इस्तीफे के नीचे कई लिंक भी साझा किए हैं. ये लिंक उन्होंने फेसबुक पर लगाए आरोपों की पुष्टि करने के लिए लगाए हैं. चंदवानी ने कहा कि कंपनी ने नस्लवाद, विघटन और हिंसा के लिए उकसाने के मंच पर मुकाबला करने के लिए बहुत कम काम किया है. उन्होंने विशेष रूप से म्यांमार में हुए नरसंहार को रोकने में कंपनी की भूमिका का हवाला दिया है.

After nearly 5 1/2 years, today is my last day at Facebooktl;dr I'm quitting because I can no longer stomach...Posted by Ashok Chandwaney on Tuesday, September 8, 2020




ये भी पढ़ें: सिंगापुर में जॉबलेस हुए हजारों भारतीय, वतन लौटने के लिए करवा रहे हैं रजिस्ट्रेशन 

यूरोप का सबसे बड़ा रिफ्यूजी कैंप जलकर खाक, मीडिया ने कहा- साजिशन लगाई गई है आग 

भारतीय अंतरिक्ष यात्री कल्पना चावला के नाम पर रखा अमेरिकी कंपनी ने स्पेसक्राफ्ट का नाम

फेसबुक ने इस्तीफे पर दी सफाई फेसबुक के प्रवक्ता लिज बुर्जुआ ने इस इस्तीफे पर कंपनी का पक्ष रखते हुए कहा कि, हम नफरत से लाभ नहीं कामते हैं. हम अपने समुदाय को सुरक्षित रखने के लिए प्रत्येक वर्ष अरबों डॉलर का निवेश करते हैं और अपनी नीतियों की समीक्षा और अद्यतन करने के लिए बाहरी विशेषज्ञों के साथ गहन साझेदारी में हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज