होम /न्यूज /दुनिया /कनाडा में पिकअप ट्रक से टकराने और घसीटे जाने के बाद भारतीय छात्र की मौत

कनाडा में पिकअप ट्रक से टकराने और घसीटे जाने के बाद भारतीय छात्र की मौत

कार्तिक सैनी अगस्त 2021 में भारत से कनाडा आए थे. (फोटो- Tweeted by  @REDFMToronto)

कार्तिक सैनी अगस्त 2021 में भारत से कनाडा आए थे. (फोटो- Tweeted by @REDFMToronto)

Canada News: टोरंटो पुलिस सर्विस की प्रवक्ता कांस्टेबल लॉरा ब्रैबेंट ने बताया कि दुर्घटना की जांच हो रही है. इस बीच, दु ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

कनाडा में भारतीय छात्र की ट्रक से टकराने और घसीटे जाने के बाद मौत
मृतक कार्तिक सैनी अगस्त 2021 में भारत से कनाडा आया था

टोरंटो. कनाडा के टोरंटो में साइकिल से सड़क पार करते वक्त पिकअप ट्रक के टक्कर मारने और घसीटे के बाद 20 वर्षीय भारतीय छात्र की मौत हो गई. समाचार वेबसाइट ‘सीबीसीडॉटसीए’ की शुक्रवार को प्रकाशित एक खबर में मृतक की चचेरी बहन परवीन सैनी के हवाले से बताया गया कि मृतक कार्तिक सैनी अगस्त 2021 में भारत से कनाडा आया था. बहरहाल, पुलिस अभी तक मृतक की पहचान की पुष्टि नहीं कर सकी है. खबर के अनुसार, परवीन ने हरियाणा के करनाल से बात की, जहां उनका परिवार रहता है. प्रवीण ने बताया कि परिवार को उम्मीद है कि कार्तिक का शव जल्द से जल्द भारत भेजा जाएगा.

रिपोर्ट के मुताबिक शेरिडन कॉलेज ने पुष्टि की है कि कार्तिक उसका छात्र था. कॉलेज ने शुक्रवार को एक ईमेल में कहा, ‘‘हमारा समुदाय कार्तिक के आकस्मिक निधन से बहुत दुखी है. हम उनके परिवार, मित्रों, साथियों और प्राध्यापकों के प्रति हार्दिक संवेदनाएं व्यक्त करते हैं.’’ पुलिस ने बताया कि यह जानलेवा दुर्घटना बुधवार शाम करीब साढ़े चार बजे योंग स्ट्रीट और सेंट क्लेयर एवेन्यू के चौराहे पर हुई.

कनाडा को ठिकाना बना चुके गैंगस्टरों पर कसेगा शिकंजा, ‘टेररिस्ट’ घोषित करेगी सरकार

पुलिस ने बृहस्पतिवार को एक प्रेस रिलीज में बताया कि पिकअप ट्रक से टकराने और घसीटे जाने के कारण साइकिल सवार व्यक्ति की मौत हो गई. टोरंटो पुलिस सर्विस की प्रवक्ता कांस्टेबल लॉरा ब्रैबेंट ने बताया कि दुर्घटना की जांच हो रही है. इस बीच, दुर्घटनास्थल पर एक अस्थायी स्मारक बनाया गया है. ‘एडवोकेसी फॉर रिस्पेक्ट फॉर साइकलिस्ट’ 30 नवंबर को कार्तिक के सम्मान में एक रैली आयोजित कर रहा है.

Tags: Canada, Indians

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें