लाइव टीवी
Elec-widget

इंडोनेशिया में आया भूकंप, 7.1 की तीव्रता के लगे झटके

भाषा
Updated: November 15, 2019, 8:32 AM IST
इंडोनेशिया में आया भूकंप, 7.1 की तीव्रता के लगे झटके
इंडोनेशिया में 7.1 की तीव्रता का भूकंप

इंडोनेशिया (Indonesia) में 7.1 की तीव्रता का भूकंप (Earthquake) का झटका महसूस किया गया, भूगर्भशास्त्रियों ने यह जानकारी दी. भूकंप स्थानीय समयानुसार देर रात 1 बजकर 17 मिनट पर आया.

  • Share this:
जकार्ता. पूर्वी इंडोनेशिया (Indonesia) के नार्थ मालुकु (Moluccas) प्रांत के तटवर्ती इलाके में गुरुवार देर रात 7.1 की तीव्रता का भूकंप का झटका महसूस किया गया. भूगर्भशास्त्रियों ने यह जानकारी दी. अमेरिकी सुनामी (Tsunami) चेतावनी केंद्र ने कहा है कि सुनामी आने की कोई संभावना नहीं है.

अमेरिकी भूगर्भ सर्वेक्षण के अनुसार भूकंप का केंद्र तटीय शहर टर्नेट के उत्तर-पश्चिम में 140 किलोमीटर की दूरी पर 45 किलोमीटर की गहराई पर था. अमेरिकी सुनामी चेतावनी केंद्र ने कहा कि प्रशांत क्षेत्र में विनाशकारी सुनामी की संभावना नहीं है.

इंडोनेशियाई मौसम विज्ञान एजेंसी हालांकि लोगों से ऐहतियात के तौर पर समुद्र के तटों से दूर रहने को कहा. भूकंप स्थानीय समयानुसार देर रात 1 बजकर 17 मिनट पर आया. भूकंप के झटकों के कारण लोग डर कर अपने घरों से बाहर निकल गए.

ये भी पढ़ें : इस वजह से रातों-रात लाल हो गया इस नदी का रंग

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 15, 2019, 8:05 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...