लाइव टीवी

इंडोनेशिया के मंत्री विरंतो पर ISIS आतंकी ने चाकू से किया हमला

भाषा
Updated: October 10, 2019, 4:18 PM IST
इंडोनेशिया के मंत्री विरंतो पर ISIS आतंकी ने चाकू से किया हमला
बरकाह अस्पताल की ओर से प्रवक्ता फिरमंसिया ने कहा कि पूर्व सैन्य जनरल विरंतो को पेट में दो गहरे घाव आये हैं .(AP Photo/Achmad Ibrahim, File)

हमला राष्ट्रपति जोको विदोदो द्वारा अप्रैल में हुए पुन: मतदान के बाद दूसरे कार्यकाल के शुरू करने से महज एक सप्ताह पहले हुआ है.

  • Share this:
जकार्ता. इंडोनिशया (Indonesia) के सुरक्षा मंत्री विरंतो (Wiranto) पर कथित तौर पर एक संदिग्ध आईएस चरमपंथी (ISIS) ने गुरुवार को उस समय चाकू से हमला कर दिया जब वह अपनी गाड़ी से बाहर निकल रहे थे. हमले में विरंतो के पेट पर दो गहरे घाव आए हैं और तीन अन्य लोग घायल हो गये.

टेलीविजन तस्वीरों में देखा जा सकता है कि सुरक्षा अधिकारी 72 वर्षीय विरंतो पर हमले के बाद जावा द्वीप पर पांडेंगलांग में एक विश्वविद्यालय के बाहर एक पुरुष और एक महिला को काबू में करने की कोशिश कर रहे हैं. राष्ट्रीय पुलिस प्रवक्ता देदी प्रासेत्यो ने बताया, 'कोई अचानक आया और उन पर हमला कर दिया.'

उन्होंने कहा कि एक पुरुष और एक महिला को गिरफ्तार किया गया है. बरकाह अस्पताल की ओर से प्रवक्ता फिरमंसिया ने कहा उनकी सर्जरी की जरूरत पड़ सकती है. लेकिन वह होश में हैं और स्थिर हैं.

(AP Photo/Rafsanjani)


हेलीकॉप्टर से राजधानी जकार्ता ले जाया गया
विरंतो को बाद में हेलीकॉप्टर से राजधानी जकार्ता ले जाया गया. अस्पताल के अनुसार तीन अन्य लोग भी घायल हुए हैं और खतरे से बाहर हैं. इनमें एक स्थानीय पुलिस प्रमुख और उनके दो सहयोगी हैं. संदिग्धों की पहचान 31 वर्षीय स्याहरिल अलामस्याह और 21 साल की फितरी अंद्रियाना के तौर पर की गयी है.

पुलिस ने बताया कि अलामस्याह के आईएसआईएल का चरमपंथी होने की बात पता चली है.
Loading...

यह भी पढ़ें: पूर्वोत्तर सीरिया में कार्रवाई के फैसले पर भारत ने कहा- संयम बरते तुर्की

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 10, 2019, 4:17 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...