• Home
  • »
  • News
  • »
  • world
  • »
  • मदद: 300 ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर और 100 MT मेडिकल ऑक्सीजन लेकर इंडोनेशिया पहुंचा आईएनएस ऐरावत

मदद: 300 ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर और 100 MT मेडिकल ऑक्सीजन लेकर इंडोनेशिया पहुंचा आईएनएस ऐरावत

आईएनएस ऐरावत 300 ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर और 100 मीट्रिक टन लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन के साथ इंडोनेशिया पहुंचा. (एएनआई)

आईएनएस ऐरावत 300 ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर और 100 मीट्रिक टन लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन के साथ इंडोनेशिया पहुंचा. (एएनआई)

Indonesia Coronavirus News: वायरस इंडोनेशिया के सभी 34 प्रांतों में फैल गया है और अधिक संक्रामक वायरस डेल्टा वेरिएंट की वजह से देश के कुछ क्षेत्रों में कोरोना वायरस मामलों में वृद्धि देखने को मिली है.

  • Share this:

    जकार्ता (इंडोनेशिया): आईएनएस ऐरावत रविवार को 300 ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर (Oxygen Concentrators) और 100 मीट्रिक टन तरल चिकित्सा ऑक्सीजन (लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन) के साथ इंडोनेशिया पहुंचा. बहरीन स्थित भारतीय दूतावास ने ट्वीट किया, 'आईएनएस ऐरावत 300 ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर और 100 मीट्रिक टन लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन लेकर इंडोनेशिया पहुंच चुका है.'


    जहाज के जरिए पांच क्रायोजेनिक कंटेनर में 100 मीट्रिक टन लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन और 300 ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर लाए गए हैं, जिससे इंडोनेशिया में कोरोना वायरस के खिलाफ जारी लड़ाई में देश को सहयोग मिले. भारत और इंडोनेशिया के बीच घनिष्ठ सांस्कृतिक और वाणिज्यिक संबंध हैं। दोनों देश सुरक्षित हिंद-प्रशांत की दिशा में समुद्री क्षेत्र में एक साथ काम कर रहे हैं. बयान में आगे कहा गया है कि दोनों देशों की नौसेना नियमित रूप से द्विपक्षीय अभ्यास और समन्वित गश्त के रूप में संयुक्त नौसैनिक अभ्यास करती है.


    BJP विधायक ने अपनी ही सरकार पर किया हमला, लिखा- ऑक्सीजन की कमी से सैकड़ों लोग तड़प- तड़पकर मर गए


    इस बीच, इंडोनेशिया के स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को बताया कि पिछले 24 घंटों के भीतर पूरे द्वीपसमूह में कोरोनो वायरस के 45,416 नए मामले आने के बाद कुल केसों की संख्या 3,127,826 हो गई. इस दौरान महामारी से 1,415 मरीजों की मौत हो गई, जिसके बाद मृतकों की कुल तादाद बढ़कर 82,013 हो गई.




    राहत देने वाली बात यह रही कि इन 24 घंटों में देश के विभिन्न अस्पतालों से 39,767 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद उन्हें घर भेज दिया गया. मंत्रालय के मुताबिक, अब दक्षिण पूर्व एशियाई देश में महामारी से ठीक होने वाले मरीजों की कुल संख्या 2,471,678 हो चुकी है. वायरस देश के सभी 34 प्रांतों में फैल गया है और अधिक संक्रामक वायरस डेल्टा वेरिएंट की वजह से देश के कुछ क्षेत्रों में कोरोना वायरस मामलों में वृद्धि देखने को मिली है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज