नेपाल में 17 अगस्त से शुरू होगी हवाई सेवा, कैबिनेट की बैठक में लिया निर्णय

नेपाल में 17 अगस्त से शुरू होगी हवाई सेवा, कैबिनेट की बैठक में लिया निर्णय
कॉन्सेप्ट इमेज.

नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली (KP Sharma Oli) के आवास पर सोमवार को हुई कैबिनेट की बैठक में यह निर्णय लिया गया है.

  • Share this:
काठमांडू. नेपाल (Nepal) में चल रही सियासी हलचल के बीच अब खबर आई है कि यहां अब अंतर्राष्ट्रीय और घरेलू उड़ानें (Flights) फिर से शुरू हो जाएंगी. ये सभी उड़ानें 17 अगस्त से शुरू होंगी. दरअसस, प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली के आवास पर सोमवार को हुई कैबिनेट की बैठक में यह निर्णय लिया गया है. बता दें, विश्वव्यापी महामारी कोरोना के कारण नेपाल में उड़ानों पर रोक लगा दी गई थी.

उल्लेखनीय है कि, रविवार को भले ही दुनिया भर में संक्रमण के मामलों में कमी दर्ज की गयी हो लेकिन भारत में लगातार बढ़ोत्तरी दर्ज की जा रही है. रविवार को दुनिया भर में संक्रमण के 2 लाख 18 हज़ार नए केस सामने आए जिसके बाद कुल मामले बढ़कर अब 1 करोड़ 46 लाख से भी ज्यादा हो गए हैं.


बीते 24 घंटों में 4200 से ज्यादा लोगों की मौत हो गयी जिसके बाद कुल मौतों का आंकड़ा बढ़कर अब 6 लाख 8 हज़ार से भी ज्यादा हो गया है. अमेरिका में 63 हज़ार, भारत में 40 हज़ार, ब्राजील में 24 हज़ार और साउथ अफ्रीका में 13 हज़ार नए केस सामने आए हैं.



ये भी पढ़ें: ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी के रिसर्चर्स का दावा- पहला ट्रायल कारगर, वैक्‍सीन है सुरक्षित

नेपाल में कोरोना वायरस संक्रमण के 156 नए मामले सामने आए
नेपाल में रविवार को 156 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या 17,658 हो गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार बीते 24 घंटे में 58 रोगियों को छुट्टी दी जा चुकी है. इसके साथ ही देश में ठीक हो चुके लोगों की कुल संख्या 11,695 हो गई है. देश में अब तक 3,15,570 लोगों की जांच की जा चुकी है. नेपाल में संक्रमण के चलते कुल 40 लोगों की जान चली गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज