लाइव टीवी

इंटरनेट की फेवरेट बिल्ली 'लिल बब' की 8 साल की उम्र में मौत, 67 लाख से ज्यादा हैं फॉलोअर्स

News18Hindi
Updated: December 4, 2019, 9:59 AM IST
इंटरनेट की फेवरेट बिल्ली 'लिल बब' की 8 साल की उम्र में मौत, 67 लाख से ज्यादा हैं फॉलोअर्स
इंटरनेट की फेवरेट बिल्ली 'लिल बब' की 8 साल की उम्र में मौत

अमेरिका की बौनी बिल्ली (Cat) 'लिल बब' (Lil Bub) की अपनी वेबसाइट और खुद का ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर है. 'लिल बब' जन्म से ही कई तरह की परेशानियों से जूझ रही थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 4, 2019, 9:59 AM IST
  • Share this:
वॉशिंगटन. इंटनेट पर हमेशा सुर्खियों में रहने वाली और सोशल मीडिया (Social Media) पर सबसे ज्यादा फॉलो की जाने वाली अमेरिका की बौनी बिल्ली 'लिल बब' (Lil Bub) की रविवार को मौत हो गई. सिर्फ आठ साल की 'लिल बब' की फेसबुक, इंस्टाग्राम, ट्विटर, यूट्यूब और टम्बरलर पर 67 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं. इतना ही नहीं, इस बिल्ली का अपना वेबसाइट और ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर भी है.

बौनेपन की बीमारी की शिकार 'लिल बब' जन्म से ही कई तरह की परेशानियों से जूझ रही थी. इसके सम्मान में एक नेशनल फंड बनाया गया था, इससे जानवरों की मदद के लिए 5 करोड़ रुपये जुटाए गए थे. लिल बब के मालिक माइक ब्रिडावस्की ने फेसबुक और इंस्टाग्राम पर बिल्ली की याद में एक पोस्ट लिखकर बताया- 'यह बब के साथ मेरी पहली और आखिरी तस्वीर है. वह शनिवार की रात खुशी-खुशी बिस्तर में गई थी, लेकिन रविवार सुबह अचानक हमारे जागने से पहले ही वह हमेशा के लिए सो चुकी थी. मैं हमेशा उसके स्वास्थ्य के बारे में पूरी तरह से पारदर्शी रहा हूं. यह कोई रहस्य नहीं था कि वह लगातार हड्डी के संक्रमण से जूझ रही थी.'



माइक ब्रिडावस्की को लिल बब 21 जून 2011 को एक कचरे के ढेर में मिली थी. यह बिल्ली अपने बौने कद और बाहर निकली जीभ के कारण हमेशा ही सोशल मीडिया में सुर्खियों में रहती थी. लिल बब एक जेनेटिक बीमारी का शिकार थी. अपनी अलग खूबियों की मदद से इस बिल्ली को सोशल मीडिया में खूब पसंद किया जाता था. टीवी चैनलों पर उसके कई शोज भी हो चुके हैं.

माइक ब्रिडावस्की ने फेसबुक पर एक पोस्ट करते हुए लिखा 'गुड जॉब, बब'. उन्होंने लिखा कि हम तमाम कमियों के बावजूद इस बिल्ली पर गर्व करते हैं. हमने जरा भी नहीं सोचा था कि वह बिना हमें कोई संकेत दिए इस तरह अचानक हमें छोड़कर चली जाएगी. उन्होंने कहा कि बब ने स्वेच्छा से अपना शरीर छोड़ने का निर्णय लिया, ताकि हमारे परिवार को उसके बारे में कोई मुश्किल फैसला न करना पड़े.

इसे भी पढ़ें :- सोती बच्ची के मुंह पर ही बैठ गई बिल्ली, दम घुटने से हुई मौत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 4, 2019, 9:50 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...