• Home
  • »
  • News
  • »
  • world
  • »
  • मेलिंडा गेट्स ने कहा - एक्स ब्वॉयफ्रेंड ने जो किया उसे कभी नहीं भुला सकी

मेलिंडा गेट्स ने कहा - एक्स ब्वॉयफ्रेंड ने जो किया उसे कभी नहीं भुला सकी

मेलिंडा गेट्स

मेलिंडा गेट्स

मेंडिला ने कहा कि चर्च ने महिलाओं को पादरी बनने की अनुमति नहीं दी है. उन्हें वरिष्ठ पदों पर नहीं पहुंचने दिया.

  • Share this:
    माइक्रोसॉफ्ट की पूर्व मैनेजर मेलिंडा गेट्स ने अपनी नई किताब, 'द मोमेंट ऑफ लिफ्ट: हाउ एम्पॉवरिंग वुमन चेंजेस द वर्ल्ड' की लॉन्च के बाद एक इंटरव्यू में अपनी निजी जिन्दगी के पहलुओं पर बात की. अपने एक्स ब्वॉयफ्रेंड का जिक्र करते हुए मेलिंडा ने कहा कि उसके दुर्व्यवाहर की बातें उनका पीछा नहीं छोड़ती. वह अक्सर उन्हें याद कर परेशान हो जाती हैं.

    मेलिंडा का मानना है कि कैथोलिक चर्च महिलाओं और पुरुषों में भेदभाव करता है. इतना ही नहीं उनका यह भी मानना है कि लोगों को अमीर लोगों की जिन्दगी की हकीकत के बारे में जानना चाहिए.

    यह भी पढ़ें:  पढ़ाई में नहीं लगता था मन, फिर वो दुनिया का सबसे धनी शख्स बन गया

    मेलिंडा ने कहा कि उन्होंने The Moment of Lift किताब में खुद को और सामान्य महिलाओं को जोड़ने की कोशिश की है. मेलिंडा ने कहा कि मैंने इस किताब में अपनी जिन्दगी के मुश्किल वक्त को भी शामिल किया है. इसके जरिए लोगों को यह बताने की कोशिश की गई है कि सब अलग नहीं बल्कि एक ही जैसे हैं.

    मेंडिला ने कहा कि चर्च ने महिलाओं को पादरी बनने की अनुमति नहीं दी है. उन्हें वरिष्ठ पदों पर नहीं पहुंचने दिया.

    यह भी पढ़ें: सड़क किनारे लाइन में लगे दुनिया के सबसे अमीर आदमी की तस्‍वीर वायरल, जानिए क्‍यों

    अपनी किताब उत्तर भारत की महिला का जिक्र करते हुए मेलिंडा ने लिखा है कि वह उनसे कुछ बच्चों को लेने की बात कह रही थी. मेलिंडा ने इस मुद्दे पर कहा कि ऐसी हालत में मेरा ध्यान पर्स पर जाता है. लेकिन मुझे यह भी पता है कि इससे हालात नहीं बदलेंगे. मुझे कई बार अपना दिल कड़ा करना पड़ता है.

    राजनीति में आने के सवाल पर मेलिंडा ने कहा कि हम उसी तरह से काम करना चाहते हैं जैसे हम करते आ रहे हैं. पूरी दुनिया में शांति और स्थिरता रह बनी रहे मैं इसके लिए सभी सरकारों से अपील करती हूं. यही मेरी राजनीतिक हिस्सेदारी है.

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स


    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज