ईरान के क्लिनिक में भीषण विस्फोट के बाद लगी आग, 19 लोगों की मौत

ईरान के क्लिनिक में भीषण विस्फोट के बाद लगी आग, 19 लोगों की मौत
ईरान के क्लिनिक में लगी भीषण आग

तेहरान (Tehran) के एक अस्पताल में हुए भीषण विस्फोट में कम से कम 19 लोग मारे गए हैं और 6 लोग घायल हो गए हैं. ईरानी सरकारी चैनल की खबर के मुताबिक ईरान की राजधानी में एक मेडिकल क्लिनिक में मंगलवार रात आग लग गई थी.

  • Share this:
तेहरान. ईरान (Iran) की राजनधानी तेहरान (Tehran) के एक अस्पताल में हुए भीषण विस्फोट में कम से कम 19 लोग मारे गए हैं और 6 लोग घायल हो गए हैं. ईरानी सरकारी चैनल की खबर के मुताबिक ईरान की राजधानी में एक मेडिकल क्लिनिक में मंगलवार रात आग लग गई थी. आग लगने का कारण अभी पता नहीं चला है लेकिन ये धमाका गैस से संबंधित बताया जा रहा है.

तेहरान की आपातकालीन सेवाओं के प्रमुख पेमैन सबेरियन ने कहा कि शुरूआती जानकारी में पता चला है कि ये दुर्घटना गैस कैप्सूल में विस्फोट के कारण हुई है. विस्‍फोट में मारे गए लोगों में 15 महिलाएं और 4 पुरुष हैं. सोशल मीडिया में वायरल वीडियो में घटनास्‍थल पर कई धमाकों की आवाज सुनी गई. ईरान के सर्वोच्‍च नेता अयातुल्‍ला खमनेई ने अभी तक इस विस्‍फोट के बारे में कोई बयान नहीं द‍िया है. तेहरान के अग्निशमन विभाग के जलाल मलेकी ने कहा कि आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है. बताया जा रहा है कि विस्‍फोट में पास की दो इमारतों को भी नुकसान पहुंचा है. विस्‍फोट के समय क्लिनिक के अंदर 25 कर्मचारी थे और वे मुख्‍य रूप से सर्जरी और मेडिकल जांच से जुड़े काम करते थे.

 



सरकारी समाचार एजेंसी ‘आईआरएनए’ ने भी मलेकी के हवाले से कहा कि मरने वालों में 15 महिलाएं और चार पुरुष हैं. उन्होंने बताया कि दमकल कर्मियों ने 20 लोगों को वहां से निकाला भी है. तेहरान के डिप्टी गवर्नर हमीद्रेजा गौदरजी ने सरकारी टेलीविजन ने कहा कि इमारत में मेडिकल गैस टैंक से गैस रिसाव के कारण विस्फोट हुआ और आग लगी. सरकारी टेलीविजन का कहना है कि वहां और विस्फोट होने की आशंका बनी हुई है क्योंकि मेडिकल सेंटर में अभी कई और ऑक्सीजन टैंक मौजूद हैं. चश्मदीद मरजान हघीघी ने बताया कि पुलिस ने आस-पास की सभी सड़कों पर अवरोधक लगा दिए हैं.

मिस्र के अस्पताल में लगी आग, कोरोना वायरस से संक्रमित सात लोगों की मौत
मिस्र के एक अस्पताल की गहन चिकित्सा इकाई में आग लगने से कोविड-19 के सात मरीजों की मौत हो गई. अलेक्जेंड्रिया के गवर्नर मेाहम्मद अल शरीफ ने बताया कि मिस्र के उत्तरी तट के पास अलेक्जेंड्रिया में एक निजी अस्पताल के कोरोना वायरस कक्ष में आग लग जाने से छह पुरुषों एवं एक महिला की मौत हो गई. नागरिक सुरक्षा विभाग ने कहा कि यह आग शॉर्ट सर्किट के कारण लगी.

लोक अभियोजकों ने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है, लेकिन शुरुआती रिपोर्ट में संकेत मिला है कि सबसे पहले आग कक्ष के एयर कंडिशनर में लगी. बाडरावी अस्पताल ने एक बयान में कहा, 'कुछ ही सेकंड में भयानक आग लग गई और तेजी से आग फैलने के कारण हमारा कोई कर्मी हालात पर काबू नहीं कर पाया.' अभियोजकों ने बताया कि अन्य एक मरीज झुलस गया और शेष को बाहर निकाल लिया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading