अपना शहर चुनें

States

कोरोना: ईरान में शुरू हुए लो रिस्क वाले बिजनेस, राष्ट्रपति ने की हेल्थ प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील

ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी ने लोगों से हेल्थ प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील की है.
ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी ने लोगों से हेल्थ प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील की है.

ईरान (Iran) के राष्ट्रपति हसन रूहानी (Hassan Rouhani) ने लोगों से कोरोना वायरस (Coronavirus) को लेकर जारी की गई हेल्थ प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 11, 2020, 7:47 PM IST
  • Share this:
तेहरान: ईरान (Iran) के राष्ट्रपति हसन रूहानी (Hassan Rouhani) ने लोगों से  कोरोना वायरस (Coronavirus) को लेकर जारी की गई हेल्थ गाइडलाइन फॉलो करने की अपील की है. ईरान की सरकारी न्यूज एजेंसी के मुताबिक ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी ने कहा है लोग सरकार द्वारा जारी हेल्थ प्रोटोकॉल का पालन करें. ये इसलिए भी जरूरी हो गया है क्योंकि ईरान में लो रिस्क वाले आर्थिक गतिविधि को दोबारा शुरू किया जा रहा है.

शनिवार से ऐसे सभी बिजनेस शुरू हुए हैं, जो कोरोना वायरस के संक्रमण में कम खतरे वाले माने जाते हैं. हालांकि तेहरान में किसी भी तरह के बिजनेस को शुरू नहीं किया जा रहा है. रॉयटर्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक तेहरान में बिजनेस करने की इजाजत 18 अप्रैल से मिली है. मिडिल ईस्ट के देशों में ईरान कोरोना वायरस के संक्रमण से बुरी तरह से प्रभावित हुआ है.

राष्ट्रपति हसन रूहानी ने कहा है कि प्रतिबंधों में छूट देने का ये मतलब नहीं है कि लोग हेल्थ प्रोटोकाल का पालन करना छोड़ दें. सोशल डिस्टेंसिंग और दूसरे तरह के हेल्थ प्रोटोकाल का लोगों को पहले की तरह पालन करना होगा.



शनिवार को कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से ईरान में मरने वालों का आंकड़ा 4,357 तक पहुंच गया. पिछले 24 घंटों में यहां वायरस संक्रमण की वजह से 125 लोगों की जान गई है. ईरान की हेल्थ मिनिस्ट्री ने ये आंकड़े जारी किए हैं.
ईरान में कोरोना वायरस के संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 70,029 हो गए हैं. पिछले 24 घंटों में वायरस संक्रमण के 1,837 नए मामले सामने आए हैं. हेल्थ मिनिस्ट्री की तरफ से कहा गया है कि करीब 3,987 संक्रमितों की हालत गंभीर बनी हुई है.

ये भी पढ़ें:

कोरोना वायरस के खौफ में लोग 5G मोबाइल टावर में क्यों लगा रहे हैं आग
कोरोना: एक्सपर्ट की चेतावनी के बावजूद अगले महीने अमेरिका को खोलना चाहते हैं ट्रंप
कोरोना: वुहान से वापस आने वालों को अब क्यों हो रहा है लौटने का अफसोस
दुनिया में कोरोना LIVE: मरीजों की संख्या पहुंची 17 लाख के करीब, एक लाख से ज्यादा लोगों की मौत
भारत ने इजरायल को दी दवा, जो मांग रहे थे ट्रंप; नेतन्याहू ने कहा- Thanks
 कोरोना से संक्रमित ब्रिटेन के पीएम ICU से बाहर, ट्रंप बोले- गेट वेल सून
जब तक कोरोना की वैक्सीन नहीं मिल जाती, लॉकडाउन नहीं हटाया जाना चाहिए- स्टडी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज