ईरान: कपल ने इंस्टाग्राम पर डाली फोटो तो हुई 16 साल की जेल, 74 कोड़े मारे गए

ईरान: कपल ने इंस्टाग्राम पर डाली फोटो तो हुई 16 साल की जेल, 74 कोड़े मारे गए
दोनों पति-पत्‍नी इस समय अपने दोनों बच्‍चों समेत तुर्की में रह रहे हैं. फोटो साभार/इंस्‍टाग्राम

जहां शिराजी को 9 साल की सजा सुनाई गई है, वहीं उनकी पत्‍नी को 7 साल की सजा सुनाई गई है. इसके अलावा उन्‍हें 74 कोड़ों की सजा भी सुनाई गई है.

  • Share this:
तेहरान. ईरान (Iran) में सोशल मीडिया इंफ्लूएंसर और जिम ओनर अहमद मोईन शिराजी (Ahmad Moin shirazi) को पत्‍नी शबनम शाहरोखी समेत 16 साल जेल की सजा के सुनाई गई है. इसके अलावा उन्‍हें 74 कोड़े मारे जाने का दंड भी दिया गया है. इस संबंध में हाल में शिराजी ने अपनी इंस्‍टाग्राम पोस्‍ट में कहा कि दोनों पति-पत्‍नी पर सरकार के खिलाफ प्रचार करने समेत सोशल मीडिया पर अश्‍लील पोस्‍ट करने के आरोप लगाए गए हैं.

अदालत के फैसले के खिलाफ करेंगे अपील
हालांकि दोनों पति-पत्‍नी इस समय अपने दोनों बच्‍चों समेत तुर्की में रह रहे हैं. दोनों ने 2019 में ही ईरान छोड़ दिया था. जहां शिराजी को 9 साल की सजा सुनाई गई है, वहीं उनकी पत्‍नी को 7 साल की सजा सुनाई गई है. इसके अलावा उन्‍हें 74 कोड़ों की सजा भी सुनाई गई है. हालांकि इस समय यह दंपति ईरान में नहीं है और उनकी गैरमौजूदगी में यह सजा सुनाई गई. उन्‍हें इस सजा के बारे में अपने वकील से पता चला. वहीं उन्‍होंने कहा है कि वह अदालत के इस फैसले के खिलाफ अपील करेंगे. हालां‍कि शिराजी का कहना है कि ईरान की अदालत उन्‍हें दोषी साबित करना चाहती है. यही वजह है कि उन्‍होंने ईरान छोड़ने का फैसला किया था.

गौरतलब है कि शिराजी के इंस्‍टाग्राम पर 15 लाख से ज्‍यादा फॉलोअर्स हैं. वह पूर्व किक बॉक्सिंग चैंपियन हैं. इस बारे में कहा गया है कि शिराजी से इस मामले में घंटों पूछताछ की गई थी और उनकी पत्‍नी को बिना हिजाब वाली तस्‍वीरें सोशल मीडिया पर पोस्‍ट न करने की ताकीद भी की गई थी. वहीं इसके बरअक्‍स शबनम शाहरोखी सोशल मीडिया पर अपने बच्‍चों, पति के अलावा अपनी एक्‍सरसाइज आदि की तस्‍वीरें पोस्‍ट करती रहती हैं.
ये भी पढ़ें - PAK : फुटबॉल पर पैगंबर का नाम और कुरान की आयत, फैक्‍ट्री मालिक गिरफ्तार



                PAK Lockdown : शरबत में ज्‍यादा चीनी डाली तो भाई ने किया डबल मर्डर

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading