लाइव टीवी

सामने आया वीडियो, यूक्रेन के विमान को मार गिराती दिखीं ईरानी मिसाइलें

भाषा
Updated: January 15, 2020, 1:30 PM IST
सामने आया वीडियो, यूक्रेन के विमान को मार गिराती दिखीं ईरानी मिसाइलें
ईरान की मिसाइल ने बनाया यूक्रेन के विमान को (प्रतीकात्मक)

गौरतलब है कि दुर्घटनावश ईरान की मिसाइल का निशाना बनने के बाद यूक्रेन के विमान में सवार सभी 176 यात्रियों तथा चालक दल के सदस्यों की मौत हो गई थी.

  • Share this:
वाशिंगटन. ईरान (Iran) की तरफ से दागी गई मिसाइलों का एक नया वीडियो फुटेज सामने आया है, जिसमें रात को ईरान की दो मिसाइलें आगे बढ़ती और यूक्रेन के विमान को लगती नजर आ रही हैं. न्यूयॉर्क टाइम्स (The New York Times) ने मंगलवार को सत्यापित सुरक्षा कैमरे का यह फुटेज प्रकाशित किया है. इसमें विमान पहली मिसाइल लगते ही लड़खड़ाने लगा था. गौरतलब है कि दुर्घटनावश ईरान की मिसाइल का निशाना बनने के बाद यूक्रेन के विमान में सवार सभी 176 यात्रियों तथा चालक दल के सदस्यों की मौत हो गई थी.

टाइम्स ने कहा कि ईरानी सैन्य क्षेत्र से चार मील दूर एक गांव की छत से बनाई गई यह फिल्म थोड़ी धुंधली है. इसमें कीव जा रहे विमान में आग लगी नजर आ रही है जो तेहरान के हवाईअड्डे के पास चक्कर लगा रहा है. इसके कुछ मिनट बाद उसमें विस्फोट होता है और वह दुर्घटनाग्रस्त हो जाता है.



तेहरान ने कई दिनों तक पश्चिमी देशों के इन दावों को खारिज किया कि बोइंग 737 को मिसाइल से मार गिराया गया था, लेकिन पिछले शनिवार को उसने विमान को मार गिराने की बात स्वीकार की थी.

ईरान ने मंगलवार को घोषणा की थी कि यूक्रेन के एक विमान को मार गिराने के मामले में पहली गिरफ्तारी हुई है. इस दुर्घटना को लेकर पिछले तीन दिनों से लगातार प्रदर्शन चल रहे हैं.

ये भी पढ़ें : ईरान का दावा- US ने साइबर हमले से बेकार कर दिए थे रडार, इसलिए हुआ विमान हादसा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 15, 2020, 1:18 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर