ईरान ने US Navy दिग्गज व्हाइट को किया रिहा, डोनाल्ड ट्रंप ने कहा- थैंक यू

ईरान ने US Navy दिग्गज व्हाइट को किया रिहा, डोनाल्ड ट्रंप ने कहा- थैंक यू
ईरान ने माइकल व्हाइट को रिहा कर दिया है

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (US President Donal Trump) ने अमेरिकी नौसेना के दिग्गज माइकल व्हाइट ( US Navy veteran Michael White) को रिहा करने के लिए तेहरान की प्रशंसा की है. व्हाइट को वर्ष 2018 में 10 साल की जेल की सजा सुनाई गई थी.

  • Share this:
अमेरिका.अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (US President Donal Trump) ने अमेरिकी नौसेना के दिग्गज माइकल व्हाइट ( US Navy veteran Michael White) को रिहा करने के लिए तेहरान की प्रशंसा की है. व्हाइट को वर्ष 2018 में 10 साल की जेल की सजा सुनाई गई थी. व्हाइट की रिहाई एक नए परमाणु समझौते (Nuclear Deal) का मार्ग प्रशस्त कर सकता है.

ट्रंप ने ट्वीट करके कहा कि मैं अभी अभी पूर्व अमेरिकी बंधक माइकल व्हाइट से फ़ोन पर बात करके हटा हूँ जो ईरान से रिहा होने के बाद ज्यूरिख में हैं. वे जल्द ही एक अमेरिकी विमान पर सवार होंगे और वह अपने घर लौट कर अमेरिका आ रहे हैं. रिहाई की इस प्रक्रिया में इस्लामिक रिपब्लिक को उसके सहयोग के लिए धन्यवाद करने से पहले ही ट्रंप ने यह ट्वीट बृहस्पतिवार शाम को कर दिया था.

माइकल व्हाइट पर अल खामनेई के अपमान का आरोप लगा



आरटी डॉटकॉम के अनुसार व्हाइट अपनी प्रेमिका से मिलने 2018 के जून महीने में ईरान गए थे तब ईरान के अधिकारियों ने उन्हें हिरासत में ले लिया था. केलिफोर्निया के निवासी माइकल व्हाइट ने अमेरिकी नौसेना को 13 साल तक अपनी सेवाएं दी. व्हाइट को ईरान के तत्कालीन सर्वोच्च नेता अली ख़ामेनेई का अपमान करने और सोशल मीडिया पर एक निजी तस्वीर साझा करने के आरोप में एक दशक की जेल की सजा सुनाई गई थी.



ईरान ने 85,000 कैदियों को किया रिहा

ईरान की सरकार ने कोविड -19 के प्रकोप से बाहर आते ही महामारी पर अंकुश लगाने के लिए हजारों कैदियों को घर भेजने का आदेश दिया. 85,000 कैदियों में व्हाइट भी एक थे जिन्हें अस्थाई रूप से जेल से मुक्त कर दिया गया. बाकी बचे हुए लोग तेहरान स्थित स्विस दूतावास में इस सप्ताह रहेंगे.

164,270 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए

गुरूवार को ईरान में कोरोनोवायरस के लिए कुल 164,270 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए. अधिकारियों ने नए मामलों को इसे कोरोना वायरस की घातक बीमारी की "दूसरी लहर" बताया और इससे चेताया है.



ये भी पढ़ें: COVID-19 Returns: यूरोप में कोरोना का कहर खत्म नहीं हुआ, WHO ने दी और बुरी खबर

अश्वेत की मौत पर प्रदर्शन के दौरान अमेरिका में बापू की प्रतिमा का किया अपमान
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading