Home /News /world /

पाकिस्तान को अब ईरान ने दी चेतावनी, कहा- सैनिकों के खून की चुकानी पड़ेगी भारी कीमत

पाकिस्तान को अब ईरान ने दी चेतावनी, कहा- सैनिकों के खून की चुकानी पड़ेगी भारी कीमत

आतंकवादी हमले में मारे गए जवानों के लिए मातम मनाते लोग

आतंकवादी हमले में मारे गए जवानों के लिए मातम मनाते लोग

दक्षिण पूर्वी ईरान में रेवोल्यूशनरी गार्ड्स की बस पर आत्मघाती कार हमले में 27 सैनिकों की मौत हो गई थी. यह हमला ऐसे समय में हुआ है जब सैनिक सीमा पर गश्ती अभियान से लौट रहे थे.

    आत्मघाती काम हमले में रिवोल्यूशनरी गार्ड्स के 27 सैनिकों की मौत से भड़के ईरान ने पाकिस्तान को सख्त चेतावनी देते हुए कहा है कि उसे आतंकियों के संरक्षण के लिए ''भारी कीमत'' चुकानी पड़ेगी. ईरान के रिवाल्यूशनरी गार्ड्स ने पाकिस्तान पर इस आत्मघाती बम हमले के षड्यंत्रकर्ताओं को समर्थन देने का आरोप लगाया है.

    रिवोल्यूशनरी गार्ड्स कमांडर मेजर जनरल मोहम्मद अली जाफरी ने सरकारी टीवी पर जारी बयान में जिहादी समूह जैश-अल-अद्ल की ओर इशारा करते हुए कहा, पाकिस्तान सरकार जानती है कि ये जिहादी और इस्लाम के लिए खतरा बने लोग कहां है और इन्हें पाकिस्तान के सुरक्षा बलों का समर्थन हासिल है'.

    जाफरी ने चेतावनी देते हुए कहा, 'अगर पाकिस्तान सरकार ने उन्हें दंडित नहीं किया तो हम इन जिहादी समूहों को मुंहतोड़ जवाब देंगे और पाकिस्तान को उनका समर्थन करने का अंजाम भुगतना होगा'. उन्होंने इस आतंकी हमले में मारे गए सैनिकों के लिए इ्स्फहान शहर में शुक्रवार को आयोजित श्रद्धांजलि सभा के दौरान यह बात कही.

    आपको बता दें कि दक्षिण पूर्वी ईरान में रेवोल्यूशनरी गार्ड्स की बस पर आत्मघाती कार हमले में 27 सैनिकों की मौत हो गई थी. यह हमला ऐसे समय में हुआ है जब सैनिक सीमा पर गश्ती अभियान से लौट रहे थे.

    ये भी पढ़ें- पुलवामा के सुसाइड बॉम्बर को अफगान वॉर स्पेशलिस्ट ने दी थी ट्रेनिंग

    रिवॉल्यूशनरी गार्ड्स की दक्षिण-पूर्वी शाखा की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि बुधवार को जिस समय एक यूनिट पाकिस्तान के साथ लगती सीमा से वापस लौट रही थी, उसी समय उनकी बस के बगल में विस्फोटकों से भरी कार में धमाका हो गया.

    ये भी पढ़ें- भारत की बड़ी कार्रवाई, पाकिस्तानी प्रोडक्ट पर 200% कस्टम ड्यूटी बढ़ाई

    ये प्रांत अफीम तस्करी के अहम मार्ग पर पड़ता है, जहां ईरानी बलों और बलूच अलगाववादियों तथा ड्रग्स तस्करों के बीच अक्सर संघर्ष होता है. रिवोल्यूशनरी गार्ड फोर्स ईरान की प्रमुख आर्थिक और सैन्य शक्ति है जो देश के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला अली खामनेई के प्रति जवाबदेह है.

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    Tags: CRPF, Indian army, Iran, Pakistan, Pulwama

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर