• Home
  • »
  • News
  • »
  • world
  • »
  • ईरान ने अमेरिका को परमाणु बॉम्बर तैनात करने पर धमकाया, कहा-संभल जाओ अन्यथा...

ईरान ने अमेरिका को परमाणु बॉम्बर तैनात करने पर धमकाया, कहा-संभल जाओ अन्यथा...

अमेरिका ने पश्चिम एशिया में अपने दो B-52 परमाणु बमवर्षक विमान तैनात कर दिए हैं. फोटो: AP

अमेरिका ने पश्चिम एशिया में अपने दो B-52 परमाणु बमवर्षक विमान तैनात कर दिए हैं. फोटो: AP

Iran Threaten America: ईरान (Iran) परमाणु हथियार ले जाने में समर्थ बॉम्बर B-52 (Nuclear Bomber) के अमेरिका द्वारा तैनात किए जाने पर आग बबूला हो गया है. ईरान ने अमेरिका को साफ शब्दों में धमकी (Iran Threaten America) देते हुए कहा है कि वह अपनी सीमाएं ना लाघें, अन्यथा उसे मुंहतोड़ जवाब मिलेगा.

  • Share this:
    तेहरान. ईरान (Iran) परमाणु हथियार ले जाने में समर्थ बॉम्बर B-52 (Nuclear Bomber) के अमेरिका द्वारा तैनात किए जाने पर आग बबूला हो गया है. ईरान ने अमेरिका को साफ शब्दों में धमकी (Iran Threaten America)  देते हुए कहा है कि वह अपनी सीमाएं ना लाघें, अन्यथा उसे मुंहतोड़ जवाब मिलेगा. दरअसल, अमेरिका ने इससे पहले ईरान को साफ संदेश देते हुए पश्चिम एशिया में अपने दो B-52 परमाणु बमवर्षक विमान तैनात कर दिए और अमेरिका कई बार ईरान के हवाई क्षेत्र का उल्लंघन कर चुका है. इन परिस्थितियों में ईरान के मुख्‍य एयर‍ डिफेंस मुख्‍यालय खतम अल-अनबिया ने यह धमकी दी है कि अगर उसके हवाई क्षेत्र का जरा सा भी उल्‍लंघन किया गया तो वह मुंहतोड़ जवाब देगा.

    'हमारी देश की हवाई सीमाएं ना लांघे अमेरिका'

    ईरान के डिप्टी कमांडर ब्रिगेडियर जनरल कदर रहीमजादेह ने कहा कि हमारे देश की हवाई सीमएं हैं और इसका कोई उल्लंघन नहीं कर सकता है. कभी किसी शत्रु देश ने इन सीमाओं का उल्लंघन किया तो उसे अच्छी तरह उसकी गलती का अहसास करा दिया गया है. अब अगर अमेरिका ऐसा करेगा तो उसे भी जवाब दिया जाएगा.

    ये भी पढ़ें: न्यूजीलैंड कोरोना मुक्त हुआ, खबर मिलते ही खुशी से नाच उठीं पीएम जेसिंडा अर्डर्न



    ट्रंप ने बाइडन के शपथ ग्रहण में शामिल होने की बात पर कहा- मैं बात नहीं करना चाहता

    सेना अधिकारी ने कहा कि हमारे देश का एयर डिफेंस सिस्‍टम अमेरिका के परमाणु बॉम्‍बर समेत किसी भी हवाई खतरे की पहचान करने में सक्षम है. उन्होंने कहा कि हम आगाह कर रहे हैं कि अमेरिका पश्चिम एशिया में स्थित अपने सैन्य ठिकानों पर ईरानी हमले की खुफिया सूचना के बाद अलर्ट और एकशन मोड में है. उन्होंने कहा कि अमेरिका ने बहुत कम समय के नोटिस पर नॉन स्टॉप फ्लाइट के जरिए अपने बी-52 स्ट्रैटजिक परमाणु बॉम्बर्स के एक स्कॉड्रन को भी खाड़ी देशों में तैनात कर दिया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज