लाइव टीवी
Elec-widget

ईरानियों ने ‘बेहद खतरनाक’ साजिश नाकाम की : खमैनी

भाषा
Updated: November 27, 2019, 6:52 PM IST
ईरानियों ने ‘बेहद खतरनाक’ साजिश नाकाम की : खमैनी
अयातुल्ला अल खमैनी की फाइल फोटो

अयातुल्ला अल खमैनी ने कहा, 'लोगों ने एक बार फिर साबित किया कि वे शक्तिशाली और महान हैं

  • Share this:
तेहरान. ईरान (Iran) के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला अल खमैनी ने बुधवार को कहा कि देश ने पिछले महीने पेट्रोल के दाम में बढ़ोतरी को लेकर हुए प्रदर्शन के दौरान भड़की हिंसा के बाद एक 'बेहद खतरनाक' साजिश को नाकाम किया है.

पेट्रोल के दामों में 200 प्रतिशत तक बढ़ोतरी की आधीरात को की गई घोषणा के कुछ घंटों बाद 15 नवंबर को यह प्रदर्शन शुरू हुए थे. इन प्रदर्शनों ने हिंसक रूप धारण कर लिया था और इस दौरान कई पेट्रोल पंप जला दिये गए, पुलिस थानों पर हमला किया गया और दुकानों में भी लूटपाट हुई. बाद में हालांकि इन विरोध प्रदर्शनों को दबा दिया गया.

ईरान के लोग - शक्तिशाली और महान हैं
अधिकारियों ने अभी तक इस दौरान हताहत हुए लोगों या गिरफ्तार किए गए लोगों के आंकड़े जारी नहीं किये हैं. इन प्रदर्शनों के दौरान देश के अधिकतर इलाके प्रभावित हुए थे. सरकारी टेलीविजन के मुताबिक खमैनी ने कहा, 'लोगों ने एक गहरी, व्यापक और बेहद खतरनाक साजिश को नाकाम किया जिसमें बर्बादी, क्रूरता और लोगों की हत्या के लिये काफी रकम खर्च की गई थी.'

ईरानी नेता ने बासीज -- इस्लामिक गणराज्य सरकार के वफादार लड़ाकों - के एक समूह को संबोधित करते हुए यह बात कही. खमैनी ने ट्विटर पर एक पोस्ट में ईरानी नागरिकों का सोमवार को तेहरान में सरकार समर्थक विशाल रैली निकालने के लिये शुक्रिया अदा किया.

उन्होंने कहा, 'लोगों ने एक बार फिर साबित किया कि वे शक्तिशाली और महान हैं तथा मौके पर अपनी उपस्थिति से उन्होंने एक बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया.'

यह भी पढ़ें:  बेंजामिन नेतन्याहू का दावा, इजराइल पर हमलों की योजना बना रहा है ईरान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 27, 2019, 6:50 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...