8 करोड़ की आबादी वाले ईरान के राष्ट्रपति बोले- ढाई करोड़ लोग कोरोना से संक्रमित, 3.5 करोड़ पर संक्रमण का खतरा

8 करोड़ की आबादी वाले ईरान के राष्ट्रपति बोले- ढाई करोड़ लोग कोरोना से संक्रमित, 3.5 करोड़ पर संक्रमण का खतरा
ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी

ईरान की जनसंख्या सिर्फ 8 करोड़ की है. ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी (Hassan Rouhani ) ने ये आकंड़े स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के आधार पर दिए हैं.

  • Share this:
तेहरान. कोरोना वायरस (Coronavirus) से दुनिया भर में कोहराम मचा है. ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी (Hassan Rouhani) ने कहा है कि कि उनके देश में ढाई करोड़ लोग कोरोना से संक्रमित हो गए हैं, जबकि साढ़े तीन करोड़ लोगों में कोरोना फैलने का खतरा बना हुआ है. बता दें कि ईरान की जनसंख्या सिर्फ 8 करोड़ की है. रूहानी ने ये आकंड़े स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के आधार पर दी है. जबकि ईरान के अधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक, फिलहाल वहां 269,440 लोग इस खतरनाक वायरस से संक्रमित हैं.

3.5 करोड़ लोगों पर कोरोना का खतरा!
टीवी पर भाषण देते हुए रूहानी ने कहा, 'हमारा अनुमान है कि करीब ढाई करोड़ लोग करोना से संक्रमित हो गए हैं. इसके अलावा हमारे यहां करीब 14 हजार लोगों की मौत हो गई है. ऐसा अनुमान है कि 3 से साढ़े तीन करोड़ लोग इस वायरस की चपेट में आ सकते हैं.

क्या कहते हैं सरकारी आंकड़े
सरकारी आंकड़ों के मुताबिक ईरान में अब तक 13,791 लोगों की मौत हुई है. इतने ज्यादा लोग कैसे संक्रमित हो गए और ये संख्या अधिकारिक आंकड़ों से क्यों ज्यादा है रूहानी ने इसकी कोई वजह नहीं बताई. बता दें कि जनवरी और फरवरी के महीनो में कोरोना से ईरान में भारी संख्या में लोगों की मौत हुई थी. बाद में ईरान में हालात थोड़े सुधरे थे. लेकिन एक बार फिर से वहां संक्रमण ने रफ्तार पकड़ ली है.



100 घंटे में 10 लाख नए केस 
कोरोना वायरस पिछले छह महीने से लगातार अपना कहर बरपा रहा है. पिछले 100 घंटे में ही कोरोना के 10 लाख नए केस सामने आए हैं. शुक्रवार को पूरी दुनिया में कोरोना से संक्रमित हुए मरीजों की संख्या 1 करोड़ 40 लाख तक पहुंच गया. रॉयटर्स की कोरोना तालिका के अनुसार यह पहली बार हुआ है कि 100 घंटों के अंदर 10 लाख लोग कोविड-19 के शिकार हो गए. (रॉयटर्स इनपुट के साथ)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज