Home /News /world /

इराकी पीएम के घर पर ड्रोन लदे विस्फोटक से हमला, मुस्‍तफा कदीमी पूरी तरह सुरक्षितः रिपोर्ट

इराकी पीएम के घर पर ड्रोन लदे विस्फोटक से हमला, मुस्‍तफा कदीमी पूरी तरह सुरक्षितः रिपोर्ट

इराकी पीएम मुस्‍तफा अल कदीमी के घर पर हमला. (File pic)

इराकी पीएम मुस्‍तफा अल कदीमी के घर पर हमला. (File pic)

Iraq PM Mustafa Al Kadhimi: जिस समय यह हमला हुआ, उस समय इराकी पीएम घर पर ही मौजूद थे. इराकी सेना ने इस हमले को असफल हमला करार दिया है. इराकी प्रधानमंत्री पूरी तरह से सुरक्षित हैं. बगदाद के ग्रीन जोन क्षेत्र के बाहर डेरा डाले ईरान समर्थक शिया लड़ाकों के समर्थकों और दंगा विरोधी पुलिस के बीच शुक्रवार को झड़प हुई थी, जो बाद में हिंसक हो गई. इस घटना में एक प्रदर्शनकारी की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गए थे, जिनमें ज्यादातर इराकी सुरक्षा बलों के सदस्य हैं.

अधिक पढ़ें ...

    बगदाद. इराक (Iraq) के प्रधानमंत्री मुस्‍तफा अल कदीमी (Mustafa Al Kadhimi) के घर पर हमला किया गया है. समाचार एजेंसी रॉयटर्स के अनुसार इस हमले को ड्रोन में लदे विस्‍फोटक के जरिये अंजाम दिया गया, जिस समय यह हमला हुआ उस समय पीएम कदीमी घर पर ही मौजूद थे. इराकी सेना ने इस हमले को असफल हमला करार दिया है. हालांकि इराकी प्रधानमंत्री पूरी तरह से सुरक्षित हैं. वहीं बगदाद के ग्रीन जोन क्षेत्र के बाहर डेरा डाले ईरान समर्थक शिया लड़ाकों के समर्थकों और दंगा विरोधी पुलिस के बीच शुक्रवार को झड़प हुई थी, जो बाद में हिंसक हो गई.

    इस घटना में एक प्रदर्शनकारी की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गए थे, जिनमें ज्यादातर इराकी सुरक्षा बलों के सदस्य हैं. प्रदर्शनकारियों ने पिछले महीने के संसदीय चुनावों के परिणामों में मिली हार को खारिज कर दिया. चुनाव में ईरान समर्थक लड़ाकों को सबसे बड़ी हार का मुंह देखना पड़ा था. स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि शुक्रवार तड़के झड़प में घायल हुए लोगों में ज्यादातर दंगा रोधी पुलिस बल के सदस्य थे. यह स्पष्ट नहीं है कि शुक्रवार को झड़प किस वजह से हुई. तीन सप्ताह से अधिक समय से ग्रीन जोन क्षेत्र के बाहर डेरा डाले प्रदर्शनकारियों की रैलियों के बीच इराकी बलों के साथ झड़प के एक दिन बाद शुक्रवार को प्रदर्शनकारियों और इराकी बलों के बीच गोलीबारी की खबरें आईं.

    यह भी पढ़ें: राजस्थान इकलौता राज्य जहां पेट्रोल पर वसूला जा रहा केंद्र से भी अधिक टैक्स, यूं समझें पूरा गणित

    संयुक्त सुरक्षा अभियान कक्ष ने एक बयान में कहा कि इराक के प्रधानमंत्री मुस्तफा अल-कदीमी ने शुक्रवार की हिंसा की जांच के आदेश दे दिए हैं, ताकि यह पता लगाया जा सके कि झड़प किस वजह से हुई और किसने गोली नहीं चलाने के आदेश का उल्लंघन किया.

    Tags: Drone Attack, Iraq, Mustafa al kadimi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर