अपना शहर चुनें

States

आयरलैंड के रिंगस्कैडी पोर्ट में लगी भयंकर आग, 20 किलोमीटर दूर से दिखाई दे रही हैं लपटें

आरयलैंड के रिंगस्कैडी पोर्ट में भयंकर आग लग गई. (प्रतीकात्मक तस्वीर)
आरयलैंड के रिंगस्कैडी पोर्ट में भयंकर आग लग गई. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Fierce Fire at Ringaskady Port in Ireland: रिंगस्कैडी के बंदरगाह पर भयंकर आग (Fire) लग गई है. आयरलैंड (Ireland) की काउंटी कॉर्क रिंगस्कैडी नाम का एक गाँव है जो कॉर्क के दक्षिण में कॉर्क हार्बर (cork Harbour) के पश्चिमी किनारे पर स्थित है और कॉर्क शहर से 15 किलोमीटर की दूरी पर है. आयरिश ब्रॉडकास्टर आरटीई के अनुसार आग के कारण पूरे इलाके को खाली कराने की इमरजेंसी लागू कर दी गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 9, 2021, 7:05 PM IST
  • Share this:
आयरलैंड. रिंगस्कैडी के बंदरगाह पर भयंकर आग (Fire) लग गई है. आयरलैंड (Ireland) की काउंटी कॉर्क रिंगस्कैडी नाम का एक गाँव है जो कॉर्क के दक्षिण में कॉर्क हार्बर (cork Harbour) के पश्चिमी किनारे पर स्थित है और कॉर्क शहर से 15 किलोमीटर की दूरी पर है. आयरिश ब्रॉडकास्टर आरटीई के अनुसार आग के कारण पूरे इलाके को खाली कराने की इमरजेंसी लागू कर दी गई है. पोर्ट कंपनी ने कहा कि किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है और क्षेत्र की निगरानी के लिए अग्निशमन सेवा दल की कई इकाइयां अगले कई घंटों तक मौके पर बनी रहेंगी.

आर एंड एच हॉल अनाज भंडारण सुविधा में सबसे पहले लगी थी आग

आग सबसे पहले परिसर में आर एंड एच हॉल अनाज भंडारण सुविधा में लगी थी जिसमें जानवरों के दाने के लिए भंडारण किया जाता था और सुबह 8 बजे के करीब अलार्म बना था. आग लगने के तुरंत बाद देखते ही देखते आकाश में धुएं का बादल दिखने लगा और कुछ देर में ही यह इतना विशाल था कि 20 किमी. से ही देखा जा सकता था. स्थानीय निवासियों को सलाह दी गई कि वे अपने घरों की खिड़कियों और दरवाजों को बंद कर घर के भीतर ही रहें.



दो घंटे के भीतर धधकती आग को नियंत्रित कर लिया
कैरीगलाईन, क्रॉसहेवन और और कॉर्क शहर से अग्निशमन दल मौके के लिए रवाना हुए और उन्होंने दो घंटे के भीतर धधकती आग को नियंत्रित कर लिया. पोर्ट ऑफ कॉर्क ने कहा कि एहतियात के तौर पररिंगास्कैडी में सभी तरह के जहाजों के संचालन को अगले नोटिस तक निलंबित कर दिया गया है.

ये भी पढ़ेंः अगर ट्रंप ने तत्काल ‘इस्तीफा’ नहीं दिया तो सदन में उनके खिलाफ महाभियोग लाया जाएगाः पेलोसी

पाकिस्तान में हिंदू महिला टीचर एकता से जबरन इस्लाम कबूल कराया, नाम बदल आयशा रखा

पोर्ट ऑफ कॉर्क ने आग से निपटने के लिए प्रमुख आपातकालीन योजना को लागू कर दिया हैण् आसपास के निवासियों को धुएं से बचने की सलाह दी गई हैण् वही ऐ ऐ रोड वाच सभी वाहन चालकों को चेतवनी दे रहा है कि वे सम्भल कर गाडी चलाएं क्योंकि धुएं के कारण उनकी देखने की शक्ति प्रभावित हो सकती है और एक्सीडेंट का खतरा पैदा हो सकता है. फिलहाल किसी के घायल होने की कोई खबर नहीं है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज