कोरोना वायरस के मरीजों का इलाज करने आयरलैंड के पीएम लियो वराडकर फिर बने डॉक्टर

कोरोना वायरस के मरीजों का इलाज करने आयरलैंड के पीएम लियो वराडकर फिर बने डॉक्टर
आयरलैंड के प्रधानमंत्री लियो वराडकर एक सप्ताह तक कोरोना मरीजों का इलाज करेंगे.

आयरलैंड के प्रधानमंत्री लियो वराडकर सात साल तक डॉक्टर रह चुक हैं. राजनीति में आने से पहले वह जूनियर डॉक्टर के रूप में काम कर चुके हैं.

  • Share this:
डबलिन. चीन से दुनियाभर में फैले खतरनाक कोरोना वायरस (Coronavirus) को हराने के लिए हर कोई कोशिश में जुटा हुआ है. कोविड-19 (Covid-19) के खिलाफ इस लड़ाई में आयरलैंड से जो तस्वीर सामने आई, वह सच में काबिले तारीफ हैं. यहां कोरोना से संक्रमित मरीजों की देखभाल करने के लिए अब खुद पीएम लियो वराडकर उतर आए हैं. लियो वराडकर ने करोनो पी​ड़ितों के इलाज के लिए एक बार फिर डॉक्टर के रूप में रजिस्ट्रेशन कराया है. वह एक सप्ताह तक कोरोना मरीजों का इलाज करेंगे.

बता दें कि आयरलैंड के प्रधानमंत्री लियो वराडकर सात साल तक डॉक्टर रह चुक हैं. राजनीति में आने से पहले वह डबलिन के सेंट जेम्स अस्पताल और कोनोली अस्पताल में एक जूनियर डॉक्टर के रूप में काम कर चुके हैं.

आयरलैंड में कोरोना के मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है. आयरलैंड में कोरोना वायरस से अब तक 5000 से अधिक लोग सं​क्रमित हो चुके हैं. कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए पीएम लियो वराडकर को एक बार फिर इस पेशे में जोड़ लिया गया है. आयरिश पीएम कार्यालय के अनुसार प्रधानमंत्री लियो अगले एक सप्ताह तक कोरोना के मरीजों का इलाज करेंगे.



इसे भी पढ़ें : कोरोना वायरस पर काबू के लिए मोदी सरकार ने बनाया खास प्लान- 7 बिंदुओं में जानें पूरी तैयारी



प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से ये भी बताया गया है लियो के परिवार के कई सदस्य और दोस्त भी उनके साथ जुड़े हैं. वह कोरोना पीड़ितों के लिए अपनी छोटी सी मदद देना चाहते हैं. आयरलैंड के स्वास्थ्य मंत्री साइमन हैरिस ने बताया कि हमने देश में एक अभियान शुरू किया है, जिसमें हम उन लोगों को एक बार ​फिर डॉक्टरी के पेशे से जोड़ना चाहते हैं, जिन्होंने इस पेशे को किसी वजह से छोड़ दिया था. बताया जा रहा है कि सरकार के इस प्रयास से अब तक 70 हजार से अधिक लोग इसके साथ जुड़ चुके हैं.

इसे भी पढ़ें :-
अच्छी खबर, नोएडा में थमी पॉजिटिव मामलों की रफ्तार, रविवार को नहीं मिला कोई मरीज
1 लाख दिहाड़ी मजदूरों की मदद के लिए आगे आए अमिताभ बच्चन, करेंगे ये काम
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading