Home /News /world /

कोरोना के तीन वेरिएंट से संक्रमित हो चुका है इजरायल का ये 11 साल का लड़का, ऐसी हुई हालत

कोरोना के तीन वेरिएंट से संक्रमित हो चुका है इजरायल का ये 11 साल का लड़का, ऐसी हुई हालत

चैनल 12 समाचार के साथ क्वारंटाइन सेंटर से बोलता हुआ इजरायली लड़का एलोन हेल्फगॉट.

चैनल 12 समाचार के साथ क्वारंटाइन सेंटर से बोलता हुआ इजरायली लड़का एलोन हेल्फगॉट.

Israel Boy Coronavirus News: मध्य इजरायल के शहर केफर सबा के हेल्फगॉट ने पिछले सप्ताह ओमिक्रॉन के लिए पॉजिटिव परीक्षण किया. लड़का, हालांकि आइसोलेशन में है. उसने रविवार को चैनल 12 न्यूज को बताया मैं ठीक हूं और बहुत स्वस्थ महसूस कर रहा हूं. पिछले अनुभव की तुलना में हेल्फगॉट ने कहा कि उन्होंने बहुत गंभीर लक्षणों का अनुभव किया है, पर इस बार ऐसा नहीं है. उन्होंने कहा, "अल्फा (संक्रमण) में, मुझे तेज बुखार था, पर अभी में अच्छा महसूस कर रहा हूं."

अधिक पढ़ें ...

यरूशलम. इजरायल का एक 11 वर्षीय लड़का एक साल में तीन अलग-अलग कोविड-19 वेरिएंट्स (COVID-19 Variants) से संक्रमित हुआ है. एलोन हेल्फगॉट (Alon Helfgott) आधिकारिक तौर पर अल्फा, डेल्टा (Delta) और अब ओमिक्रॉन (Omicron) से संक्रमित हो गए हैं. ‘द टाइम्स ऑफ इजरायल’ में प्रकाशित खबर में बताया गया कि स्कूल वर्ष की शुरुआत के बाद से वह 3 से 4 बार क्वारंटाइन में रहा है.

मध्य इजरायल (Central Israel) के शहर केफर सबा (Kfar Saba) के हेल्फगॉट ने पिछले सप्ताह ओमिक्रॉन के लिए पॉजिटिव परीक्षण किया. हालांकि वह फिलहाल आइसोलेशन में है. उसने रविवार को चैनल 12 न्यूज को बताया मैं ठीक हूं और बहुत स्वस्थ महसूस कर रहा हूं. पिछले अनुभव की तुलना में हेल्फगॉट ने कहा कि उन्होंने बहुत गंभीर लक्षणों का अनुभव किया है, पर इस बार ऐसा नहीं है. उन्होंने कहा, “अल्फा (संक्रमण) में, मुझे तेज बुखार था, पर अभी में अच्छा महसूस कर रहा हूं.”

बंगाल में सीएम vs गवर्नर: ‘गैस चैंबर’ बयान से नाराज ममता बनर्जी ने ट्विटर पर राज्यपाल को किया ब्लॉक

क्वारंटाइन के अपने गहन अनुभव के बावजूद 11 वर्षीय ने कहा कि बोरियत इन सबों से बाहर निकलना सिखा देती है. हेल्फगॉट ने कहा, “मेरी मां ने मेरे लिए सुपरमार्केट से कुछ मिठाइयां खरीदीं और मुझे उम्मीद है कि मुझे और चीजे मिलेंगी.” इसके साथ ही उन्होंने कहा कि उनके 27 स्कूल मित्रों में से लगभग 10 वर्तमान में कोविड-19 से बीमार हैं.

क्वारंटाइन के समय को बताते हुए हेल्फगॉट ने आगे कहा, “मुझे दोस्तों के साथ रहने की याद आती है क्योंकि सच्चाई यह है कि करने के लिए कुछ नहीं है. आप घर पर बंद हैं और कुछ नहीं करते हैं.”

Tags: Coronavirus, Delta, Israel, Omicron

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर