इजरायल ने जारी की एडवाइजरी, नागरिकों को भारत समेत सात देशों में नहीं जाने की सलाह

लोगों को सलाह दी गयी है कि अगर संभव हो तो वे इजरायल से बाहर की यात्रा करने से बचें. (प्रतीकात्मक तस्वीर: AP)

लोगों को सलाह दी गयी है कि अगर संभव हो तो वे इजरायल से बाहर की यात्रा करने से बचें. (प्रतीकात्मक तस्वीर: AP)

Israel Advisory: इजरायल ने गुरुवार को एक यात्रा परामर्श जारी कर अपने नागरिकों को आगाह किया कि वे कोविड-19 (Covid-19) के बढ़ते मामलों को देखते हुए भारत, यूक्रेन, इथियोपिया, ब्राजील, दक्षिण अफ्रीका, मैक्सिको और तुर्की की यात्रा करने से परहेज करें.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 23, 2021, 11:52 AM IST
  • Share this:
यरुशलम. भारत (India) में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए अन्य देश भी सावधानियां बरत रहे हैं. हाल ही में इजरायल ने अपने नागरिकों के लिए एडवाइजरी जारी की है. गुरुवार को जारी इस एडवाइजरी में नागरिकों को भारत समेत कई देशों की यात्रा से बचने की सलाह दी गई है. भारत में कोरोना वायरस के रिकॉर्ड मामले दर्ज किए जा रहे हैं.

इजरायल ने गुरुवार को एक यात्रा परामर्श जारी कर अपने नागरिकों को आगाह किया कि वे कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए भारत, यूक्रेन, इथियोपिया, ब्राजील, दक्षिण अफ्रीका, मैक्सिको और तुर्की की यात्रा करने से परहेज करें. यह परामर्श उन लोगों के लिए भी है जो कोरोना वायरस के संक्रमण से उबर चुके हैं या टीकाकरण करा चुके हैं. इजरायल के स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी बयान में सात देशों में कोविड के खतरनाक स्वरूप के मौजूद होने का भी जिक्र किया गया है.

यह भी पढ़ें: कोविड संकट में भारत की मदद के लिए तैयार है चीन, जताई बात करने की इच्छा- रिपोर्ट्स

लोगों को सलाह दी गयी है कि अगर संभव हो तो वे इजरायल से बाहर की यात्रा करने से बचें. इजरायली समाचार पत्र हारेत्ज की एक खबर के अनुसार स्वास्थ्य मंत्रालय के महानिदेशक चेजी लेवी ने कहा कि अब तक टीका नहीं लगवाने वाले विदेशी कामगारों और भारतीय छात्रों को यहां पृथक-वास होटलों में रहना होगा. इजरायल में अब तक 50 लाख से अधिक लोगों को कोविड-19 के टीके लगाए जा चके हैं और यहां रोजाना 100 से भी कम नए मामले सामने आ रहे हैं.


कनाडा ने उड़ानों पर लगाई रोक

कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते मामलों के मद्देनजर कनाडा (Canada) ने भारत (India) और पाकिस्तान (Pakistan) से आने वाली फ्लाइट्स को रद्द करने का फैसला किया है. सरकार का कहना है कि ये पाबंदियां गुरुवार से शुरू होकर 30 दिनों तक जारी रहेंगी. खास बात है कि देश में राजनेताओं के विरोध के बाद जस्टिन ट्रूडो सरकार ने यह कदम उठाया है. हालांकि, इस दौरान कार्गो फ्लाइट्स की उड़ानें प्रभावित नहीं होंगी.



(भाषा इनपुट के साथ)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज