लाइव टीवी

इजराइल के हवाई हमले से बढ़ा तनाव , गाज़ा ने दागी सैकड़ों मिसाइलें

News18Hindi
Updated: November 13, 2019, 8:29 AM IST
इजराइल के हवाई हमले से बढ़ा तनाव , गाज़ा ने दागी सैकड़ों मिसाइलें
गाजा ने इजरायल पर सैकड़ों मिसाइल दागी

इजराइल (Israel) का मुंह तोड़ जवाब देते हुए गाजा ने इजरायल पर सैकड़ों मिसाइल हमले किए जिसमें कई लोग मारे गए हैं और सैकड़ों घायल हो गए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 13, 2019, 8:29 AM IST
  • Share this:
गाज़ा सिटी. गाज़ा (Gaza) पर मंगलवार को किए गए इज़ाराइली हवाई हमले में ‘इस्लामिक जिहाद’ (Islamic Jihad) समूह के एक कमांडर की मौत के बाद वहां फिर से हिंसा भड़कने का खतरा मंडराने लगा है. इस बीच इज़राइल का मुंह तोड़ जवाब देते हुए गाजा की तरफ से इज़राइल पर सैकड़ों मिसाइल हमले किए, जिसमें कई लोगों के मारे जाने और सैकड़ों के घायल होने की खबर है.

इस्लामिक जिहाद कमांडर बहा अबु अल अता (42) के मारे जाने के बाद गाज़ा ने इज़राइल पर 200 से ज्यादा मिसाइलों से हमला किया. पिछले कुछ महीने में गाजा पट्टी पर ऐसी घटनाएं बढ़ी हैं. मंगलवार को इज़राइल की एयरस्ट्राइक में उत्तरी गाजा में बहा अबू अल अता मारा गया था. इज़राइल के रक्षा विभाग के मुताबिक आतंकी अता कई बड़े हमलों की योजना बना रहा था.

अबु अल अता पहले भी कई हमले करवा चुका है, इस तरह के हमलों का मास्टरमाइंड अता ने दक्षिणी इज़राइल के समुदायों पर राकेट से हमले किये थे, इज़राइली सेना ने अपने बयान में इस बात की पुष्टि की थी. फिलिस्तीन के मेडिकल ऑफिसर ने बताया कि इन हमलों में अता के बच्चे और एक पड़ोसी भी घायल हुआ है.

बता दें कि पहले भी गाजा पर इस तरह के हमले हुए हैं, फिलिस्तीन की तरफ से दागे गए रॉकेटों से दक्षिणी इज़राइल में एक घर को नुकसान पहुंचने के बाद इज़राइली विमानों ने गाज़ा पट्टी क्षेत्र में हमला किया था. गाजा में सुरक्षा से जुड़े एक सूत्र ने बताया कि फिलिस्तीन क्षेत्र में तड़के दर्जनों हमले हुए, जिनमें इस क्षेत्र के इस्लामी शासकों हमास और उससे जुड़े संगठनों को निशाना बनाया गया.


 

ये भी पढ़ें : गाजा में इज़राइल ने किया हवाई हमला, इस्लामिक जिहाद के कमांडर की हुई मौत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 13, 2019, 7:49 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर