• Home
  • »
  • News
  • »
  • world
  • »
  • इजरायल का सीरिया के आर्मी बेस पर मिसाइल अटैक, सेना के कई ठिकाने तबाह

इजरायल का सीरिया के आर्मी बेस पर मिसाइल अटैक, सेना के कई ठिकाने तबाह

इजरायल ने सीरिया के आर्मी बेस पर किया मिसाइल अटैक (प्रतीकात्मक तस्वीर)

इजरायल ने सीरिया के आर्मी बेस पर किया मिसाइल अटैक (प्रतीकात्मक तस्वीर)

सना समाचार एजेंसी ने बुधवार को बताया, ‘इजरायल के शत्रु के टाल अल-हारा क्षेत्र पर आधी रात के बाद आक्रमण शुरू किया.’

  • Share this:
    इजरायल ने सीरिया के दक्षिण हिस्से में सैन्य ठिकानों पर मिसाइल से हमला किया है. सीरिया की सरकारी समाचार एजेंसी सना (SANA) ने इस बात की जानकारी दी है. एजेंसी के मुताबिक, बुधवार तड़के इजरायल के नियंत्रण और कब्जे वाले गोलान हाइट्स के निकट देश के दक्षिणी हिस्से में मिसाइल दागी गईं.

    सना समाचार एजेंसी ने बुधवार को बताया, ‘इजरायल के शत्रु के टाल अल-हारा क्षेत्र पर आधी रात के बाद आक्रमण शुरू किया.’ खबर में बताया गया है कि संपत्ति का कोई नुकसान नहीं हुआ है. लेकिन कुछ लोगों के मारे जाने की आशंका है.

    ब्रिटेन स्थित सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने दमिश्क के दक्षिण में टाल अल-हारा और क्यूनिथरथ प्रांत में दो इलाकों में हुए हमले को पहले ‘संभावित इजराइली’ हमले करार दिया था. ऑब्जर्वेटरी के निदेशक रामी अब्देल रहमान ने बताया कि हमले का मुकाबला करने के लिए शासन के विमान-रोधी रक्षा को सक्रिय कर दिया गया है.

    कुछ मिसाइलों को मार गिराया गया
    ऑब्जर्बेटरी ने बिना विस्तृत जानकारी दिए हुए ‘लोगों के मारे जाने’ की खबर देते हुए बताया है कि ‘कुछ मिसाइलों को मार गिराया गया है, अन्य अपने लक्ष्य पर हमला करने में सफल रही हैं.

    अबतक करीब 4 लाख लोगों की हो चुकी मौत
    बता दें कि इजरायल ने 2011 में शुरू हुए संघर्ष के बाद सीरिया पर सैंकड़ो हवाई हमले किए हैं. राष्ट्रपति बशर अल-असद और सरकार के सहयोगी ईरान और हिजबुल्लाह के साथियों पर निशाना बनाया जा रहा है. सीरियाई संघर्ष में अबतक करीब 3 लाख 70 हजार लोगों की मौत हो चुकी है.

    ये भी पढ़ें- पाक PM इमरान खान बोले- ओसामा के खिलाफ अमेरिका की कार्रवाई से मुझे शर्मिंदगी हुई

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज