इजरायल ने सड़क को दिया रविन्द्रनाथ टैगोर का नाम, 159वें जन्म जयंती पर सम्मान

इजरायल ने सड़क को दिया रविन्द्रनाथ टैगोर का नाम, 159वें जन्म जयंती पर सम्मान
इजरायल ने रविन्द्रनाथ टैगोर के सम्मान में एक सड़क को उनके नाम किया है.

इजरायल (Israel) ने रविन्द्रनाथ टैगोर (Rabindranath Tagore) की 159वीं जन्म जयंती के मौके पर उन्हें सम्मान देते हुए एक सड़क को उनका नाम दिया है.

  • Share this:
तेल अवीव: इजरायल (Israel) ने रविन्द्रनाथ टैगोर (Rabindranath Tagore) के 159वें जन्म जयंती के मौके पर अपनी एक सड़क को उनका नाम दिया है. तेल अवीव की एक सड़का का नाम रविन्द्रनाथ टैगोर रखा गया है. टैगोर के 159वें जन्म जयंती के मौके उन्हें सम्मान देने के तौर पर इजरायल ने ऐसा किया है. भारत में इजरायल के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ये जानकारी शेयर की गई है.

ट्विटर हैंडल ने उस सड़क की तस्वीर पोस्ट की है. साथ में लिखा है- हम आज और हमेशा के लिए रविन्द्रनाथ टैगोर का सम्मान करते हैं. इसलिए हमने उनके मानवीय जीवन को दिए योगदान को याद करते हुए तेल अवीव की एक सड़क को उनके नाम किया है.
इजरायल ने रविन्द्रनाथ टैगोर के जन्मदिन रविन्द्र जयंती के बाद उनके सम्मान में सड़क को उनके नाम करने का फैसला किया.इजरायल के इस कदम का लोगों ने स्वागत किया है. खासकर सोशल मीडिया में कई लोगों ने इजरायल की तारीफ की है. एक यूजर ने लिखा है कि मैं इजरायल को दुनिया के बेहतरीन कवि और नोबेल विद्वान रविन्द्रनाथ टैगोर को उनके 159वें जन्मदिन पर सम्मान देने के लिए दिल से आभार व्यक्त करता हूं.

इजरायल ने जहां रविन्द्रनाथ टैगोर की जन्म जयंती के मौके पर अपने एक सड़क को उनके नाम किया वहीं देश में लॉकडाउन के दौरान घरों में ही लोगों ने रविन्द्र जयंती मनाई. खासकर बंगाल के लोगों ने सोशल मीडिया के जरिए रविन्द्रनाथ टैगोर को याद किया.



इस मौके पर इंटरनेट पर नंदी सिस्टर्स अंतरा और अंकिता का रविन्द्रनाथ टैगोर की याद में बाल्कनी कंसर्ट काफी वायरल हुआ है. दोनों बहनों ने इस मौके पर टैगोर की कविताओं को अपनी आवाज दी है.

कोरोना संकट की वजह से पश्चिम बंगाल में इस मौके पर रविन्द्र सदन में मनाया जाने वाला सरकारी कार्यक्रम इस साल रद्द कर दिया गया. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रविन्द्र सदन में टैगोर को श्रद्धाजंली अर्पित की.

बंगाल में हर साल बैशाखी के 25वें दिन रविन्द्र जयंती मनाई जाती है. बंगाली कैलेंडर के मुताबिक 1268 में इसी दिन रविन्द्रनाथ टैगोर का जन्म हुआ था.

ये भी पढ़ें:

कोरोना से निपटने को लेकर ट्रंप पर भड़के ओबामा, लीक ऑडियो कॉल से हुआ खुलासा

दुनिया में कोरोना LIVE: संक्रमण के 41 लाख से ज्यादा मामले दर्ज, 2 लाख 80 हजार से ज्यादा मौतें

इटली में कोरोना का कहर, 30 हजार के पार पहुंचा मौत का आंकड़ा

VIDEO: तेज हवाओं से पत्ते की तरह हिलने लगा पुल, गाड़ियों से उतर कर भागे लोग
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज